मिशन 2023 : चंद्रपुर विधानसभा में झोपड़ी और महल के बीच मुकाबला…सेवक और रानी में से किसको चुनेगी जनता…3 दिसंबर को फैसला…?

जांजगीर चांपा। चंद्रपुर विधानसभा में एक सेवक और बहुरानी के बीच मुकाबला देखने को मिल रहा है। कांग्रेस पार्टी से मौजूदा विधायक रामकुमार यादव चुनाव मैदान में है. तो बीजेपी से बहुरानी संयोगिता सिंह जूदेव मैदान में है. वहीं बीएसपी से लाल साय खुटे चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि चुनावी जंग झोपड़ी और महल के बीच याने जन सेवक के रूप क्षेत्र में चर्चित चेहरा रामकुमार यादव एवं जशपुर नरेश स्व. युद्धवीर सिंह जूदेव की धर्म पत्नी संयोगिता सिंह की बीच है।

क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के मौजूदा विधायक रामकुमार यादव जनसेवक के रूप में जाने जाते है. तो सयोगिता सिंह जूदेव बहुरानी के नाम से चर्चित है. दोनो का चुनाव प्रचार जोर शोर से चल रहा है. हालाकि रामकुमार अपने सरल,सहज अंदाज के कारण क्षेत्र में युवाओं के साथ मजबूती के साथ आगे बड़ रहे है. तो वही बीजेपी प्रत्याशी संयोगिता सिंह जूदेव भी अपने कार्यकर्ताओ के साथ चुनाव प्रचार में जुटी हुई है।

चंद्रपुर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशी रामकुमार यादव का अच्छा जोर देखा जा रहा है। ग्रामीण मतदाता रामकुमार यादव को फिर से विधायक बनाने की बात कर रहे है। तो संयोगिता सिंह जूदेव की पकड़ ग्रामीण क्षेत्रों में ढीली है. अब मुकाबला महल और झोपड़ी के बीच शुरू हो गया है। बीजेपी प्रत्याशी को रामकुमार यादव के मुकाबले कुछ ज्यादा मेहनत करना पड़ रहा है. क्योंकि रामकुमार यादव हर उस अंतिम छोर के व्यक्ति तक मदद के लिए हमेशा खड़े रहता है. जिसके कारण उसे आपार प्यार दुलार मिल रहा है. वही कोरोनाकाल में जहां नेता अपने अपने घर बैठे थे उस समय चंद्रपुर विधायक हर गरीब के घर में दवाई से लेकर अनाज घर पहुंचा रहे थे. अपना परवाह किए बैगर अपनी जनता का ज्यादा ख्याल रख रहे थे।
इस बार भी क्षेत्र में विधायक का जोर दिख रहा है। बीजेपी प्रत्याशी जरूर जनता के पास जा रही है लेकिन जनता के दिल में सिर्फ रामकुमार ही बसा है। बीजेपी प्रत्याशी के साथ स्थानीय कार्यकर्ता नजर नही आ रहे है बीजेपी का चुनाव संचालन भी बाहरी लोग देख रहे है। हालांकि बीजेपी प्रत्याशी बहुरानी संयोगिया सिंह जूदेव अपने दम से रामकुमार यादव को पटकनी देने तैयार है। वही जनता का कहना है कि जीत हार का फैसला 3 दिसंबर को हो जायेगा.