सुप्रीम कोर्ट के बाहर व्यक्ति ने किया आत्मदाह का प्रयास, हालत गंभीर

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के बाहर शुक्रवार को एक व्यक्ति ने खुद पर कैरोसीन डाल कर आग लगा ली. किसी तरह से आग को बुझाया गया और घायल को अस्पताल के भर्ती करवाया गया है. जानकारी के अनुसार पीड़ित की हालत काफी गंभीर है. आत्मदाह करने वाले की पहचान राजभर गुप्ता के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि वो नोएडा का रहने वाला है. फिलहाल उसने ऐसा क्यों किया इसका पता नहीं लग सका है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के गेट नंबर 1 के पास राजभर पहुंचा और उसने अचानक कैरोसीन डालकर खुद को आग लगा ली. इसके बाद वहां मौजूद लोगों और सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह आग को बुझाया और उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

जैसे ही राजभर ने खुद को आग लगाई गेट नं. 1 पर हड़कंप मच गया. आग की लपटें देख कुछ लोग डर गए. वहीं गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों और वहां मौजूद कुछ लोगों ने तत्काल आग बुझाने का प्रयास किया. हालांकि जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक राजभर काफी हद तक जल चुका था. उसे फौरन अस्पताल भेजा गया जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

वहीं अब पुलिस ने राजभर के परिजन से संपर्क कर उन्हें मामले की जानकारी दी है. पुलिस अब सही कारण जानने के लिए राजभर के परिजन से पूछताछ भी कर रही है. वहीं सूत्रों का कहना है कि किसी केस को लेकर राजभर कई दिनों से परेशान चल रहा था और इसी के चलते उसने आत्मदाह का कदम उठाया है. हालांकि इस बात की अभी पुष्टी नहीं हो सकी है.