IAS Transfer 2024 : आईएएस अधिकारियों के थोकबंद तबादले, इन्हें मिली नवीन पदस्थापना, आदेश जारी, यहां है लिस्ट

Officers Transfer 2024, IPS Transfer 2024, Transfer 2024, IPS Transfer

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Nagaland IAS Transfer, Haryana IAS Transfer : राज्य सरकार द्वारा एक बार फिर से तबादला किया गया है। आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर हुए हैं। उसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है।

Random Image

नागालैंड की सरकार ने एक बार फिर अपने ब्यूरोक्रेसी में कई तबादलों की प्रक्रिया शुरू की गई है। यह तबादला राज्य के कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जारी आदेश के माध्यम से किया गया है। इस तबादले में पांच आईएएस अधिकारियों को नए पदों पर सौंपा गया है। इससे पहले 45 आईएएस अधिकारीयों के ट्रांसफर हुए थे।

तबादले के विवरण

इस नवीनतम तबादले के अनुसार, बैच 2008 के आईएएस अधिकारी अनूप खींची को कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग और विधि एवं न्याय विभागों में से विधि एवं न्याय विभाग की जिम्मेदारी से हटा दिया गया है।

बैच 2007 के आईएएस अधिकारी व्यासन आर को नागालैंड के होम कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जहां उन्हें अग्रिकल्चर प्रोडक्शन कमिश्नर के पद से हटा दिया गया है।

बैच 2022 के आईएएस अधिकारी तेमसुनारो अय्यर को समग्र शिक्षा अभियान, नागालैंड के मैनेजिंग डायरेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जहां वह अपने वर्तमान पद की भी जिम्मेदारी निभाएंगे।

बैच 2019 के आईएएस अधिकारी डॉ. जसेकुओली चुसी को भूमि राजस्व विभाग का आयुक्त एवं सचिव बनाया गया है, जहां सेन्सस ऑपरेशन के डायरेक्टर का पद बरकरार रहेगा।

आईएएस 2008 बैच के अधिकारी आर. रामकृष्णन को कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग के प्रधान सचिव पद पर पदस्थ किया गया है, जहां वे अपनी वर्तमान जिम्मेदारी भी संभालते रहेंगे।

नई जिम्मेदारियाँ और कार्यक्षमता

इन तबादलों के माध्यम से नागालैंड सरकार ने अपनी ब्यूरोक्रेसी को मजबूत करने का प्रयास किया है। नए अधिकारियों को उनकी नई जिम्मेदारियों का सही निर्वाह करने के लिए अवसर प्राप्त होगा।जिससे प्रशासनिक कार्यक्षमता में सुधार हो सके।

15 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण

इधर एक महत्वपूर्ण प्रशासनिक फेरबदल में, हरियाणा सरकार ने 15 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण की घोषणा की है। ये परिवर्तन तुरंत प्रभाव से लागू होते हैं.

इनके हुए ट्रांसफर

सुशील सारवान, अब कुरुक्षेत्र के उपायुक्त (डीसी) हैं।

राहुल हुडा राज्य उच्च शिक्षा विभाग में निदेशक और विशेष सचिव और तकनीकी शिक्षा विभाग में निदेशक बनाये गये।

पार्थ गुप्ता को अंबाला का डीसी नियुक्त किया गया है।

मनदीप कौर अब फतेहाबाद की डीसी के रूप में काम करेंगी।

शांतनु शर्मा सिरसा के नए डीसी बन गए हैं।

अभिषेक मीना को रेवाडी का डीसी बनाया गया है।

राहुल नरवाल को अब चरखी दादरी का डीसी नियुक्त किया गया है।

विजयेंद्र कुमार मानव संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव के रूप में भी कार्यभार संभालेंगे।

डी सुरेश उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव हैं।

यश गर्ग हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और हरियाणा वित्तीय निगम के प्रबंध निदेशक के रूप में अतिरिक्त भूमिका निभाएंगे।

वीरेंद्र कुमार दहिया राज्य पर्यावरण, वन एवं वन्यजीव विभाग में निदेशक एवं विशेष सचिव के पद पर कार्यरत रहते हुए डीसी पानीपत बने रहेंगे।

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Nagaland IAS Transfer, Haryana IAS Transfer
IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Nagaland IAS Transfer, Haryana IAS Transfer