CAA के खिलाफ राजघाट में कांग्रेस का प्रदर्शन…पढ़िए राजघाट में क्या कहा.. छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से CAA और NRC पर मंत्री टीएस सिंहदेव ने!

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ आज कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में धरना प्रदर्शन किया। पहले यह धरना रविवार को होने वाला था लेकिन पार्टी ने बाद में इसे 23 दिसंबर को आयोजित करने का फैसला किया। धरना आज राजघाट पर दोपहर 3 बजे से शुरू हुआ और रात 8 बजे तक चला. इस प्रदर्शन में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत सभी सीनियर नेता शामिल हुए. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लोगों से राजघाट पहुंचने की अपील की थी.

कांग्रेस की मांग है कि संविधान और इसके तहत लोगों को मिले अधिकारों की रक्षा की जाए। बता दें कि, कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों की तुलना भारत छोड़ो आंदोलन से की है। पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसे (सीएए) वापस लेने और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर आगे नहीं बढ़ने का आग्रह किया। वहीँ सीएए के इस धरना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी राजघाट पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से अपनी बात रखी.

हम भारत के लोग भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व, संपन्न समाजवादी, पंतनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए. तथा उसके समस्त नागरिको को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और अवसर की समता प्राप्त करने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बदंद्विता बढ़ाने के लिए ढृण संकल्पित हैं. मैं अपने मुख्यमंत्री जी की ओर से छत्तीसगढ़ शासन की ओर से आप सबके सामने इस बात को रखता हूँ की छत्तीसगढ़ में भी न सीएए न एनआरसी लागू होगी.

टीएस सिंहदेव, स्वास्थ्य मंत्री, छत्तीसगढ़ शासन