Chhattisgarh News: हॉस्पिटल से ड्रेसर गायब, बिना ड्रेसिंग कराए मायूस होकर लौटे मरीज



सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

Surguja News: अवकाश के दिन इमरजेंसी ड्यूटी के दौरान हॉस्पिटल से ड्रेसर गायब हो गया। जिसकी वजह से दूर दराज के गाँव से ड्रेसिंग कराने आये मरीजों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

गौरतलब है कि क्षेत्र में बड़े उत्साह के साथ मनाए जाने वाले करमा पर्व के उपलक्ष्य में शासकीय अवकाश घोषित था। जिसकी वजह से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मचारी भी छुट्टी पर थे। लिहाजा आकस्मिक घटना दुर्घटनाओं से निपटने के लिए कुछ स्वास्थ्य कर्मचारी एवं चिकित्सक की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इमरजेंसी ड्यूटी लगाई गई थी। ताकि दूर दराज क्षेत्र से आने वाले मरीज एवं आकस्मिक घटना दुर्घटना में पीड़ित लोगी के इलाज के लिए उनकी सेवा ली जा सके।

यह सब जानते हुए भी इमरजेंसी डयूटी के दौरान हॉस्पिटल से ड्रेसर मौका देख गायब हो गया। जिसकी वजह से ग्राम मंगारी से अपने जख्म की ड्रेसिंग कराने आये 55 वर्षीय कुमार साय को बिना ड्रेसिंग कराए मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। पीड़ित मरीज दर्द से काफी परेशान था और वो ड्रेसर के इंतजार में घँटों हॉस्पिटल के बाहर बैठकर ड्रेसर का इंतजार करता रहा। लेकिन ड्रेसर हॉस्पिटल से जो गायब हुआ तो दुबारा वो ड्यूटी में आया ही नही।

इस संबंध में पीड़ित मरीज कुमार साय ने बताया कि उसे ड्रेसर ने आज ड्रेसिंग के लिए बुलाया था। जिसकी वजह से मैं ड्रेसिंग कराने हॉस्पिटल आया था। यहाँ आने के बाद पता चला कि ड्रेसर आया था पर बीच मे ही इमरजेंसी ड्यूटी छोड़कर गायब हो गया। जिस कारण मुझे बिना ड्रेसिंग कराए घर जाना पड़ रहा है।