छत्तीसगढ़: लग्जरी कार में लिखा था ‘भारत सरकार’… पुलिस ने तलाशी ली तो अंदर से निकला 12 लाख गांजा

महासमुंद. अवैध कामों को अंजाम देने तस्कर क्या-क्या तरीका नहीं अपनाते. पुलिस को चकमा देने तस्कर ने इस बार लग्जरी कार में ‘भारत सरकार’  लिखवा रखा था. छत्तीसगढ़ की महासमुंद पुलिस ने गांजा तस्करी के एक और मामले को उजागर किया है. तस्कर लक्ज़री फोर्ड कार में भारत सरकार का बोर्ड लगाकर गांजा की तस्करी कर रहा था, लेकिन उसकी चालाकी नहीं चल पाई और पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 12 लाख के गांजा के साथ पुलिस ने तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी ओडिशा से गांजा लेकर छत्तीसगढ़ में खपाने लेकर आ रहा था. सप्ताहभर पहले सरगुजा संभाग में कांग्रेस जिलाध्यक्ष लिखकर शराब तस्करी करते हुए एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था.

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांजे की एक खेप ओडिशा से महासमुंद होते हुए मनेन्द्रगढ़, कोरिया की ओर जाने वाली है. एसपी के निर्देश पर सीमावर्ती इलाकों की पुलिस अलर्ट हो गई. महासमुंद जिले में प्रवेश करने वाले सभी पॉइंट पर बल तैनात कर संदिग्ध वाहनों की जांच कर रही थी, तभी सोहेला, बरगढ़ की तरफ से सफेद रंग की लग्जरी कार क्रमांक JH 01 CE 3494 को पटेल चौक भंवरपुर रोड के पास घेराबंदी कर रोका गया. सरायपाली थाने की पुलिस द्वारा वाहन चालक से पूछताछ करने पर वह गोलमोल जवाब देने लगा.

पुलिस ने गाड़ी में भारत सरकार लिखे जाने का कारण भी पूछा तो कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने वाहन की कार तलाशी ली गई. कार की डिक्की की जांच करने पर 60 पैकेट में अवैध मादक पदार्थ गांजा देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। गांजे का कुल वजन 60 किलो है. आरोपी राशिद खान (22 वर्ष) पिता हुमायूं खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गांजा को ओडिशा से मनेन्द्रगढ़, कोरिया ले जा रहा था. आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 20 (ख) एनडीपीएस के तहत थाना सरायपाली में अपराध दर्ज किया गया है.