जिस होटल में थे शिवसेना के बागी विधायक… उसमें फर्जी नाम से ठहरने के आरोप में 2 गिरफ्तार



पणजी: गोवा पुलिस ने कथित तौर पर गलत पहचान के सहारे डोना पाउला के उस होटल में ठहरने वाले दो लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया, जहां महाराष्ट्र के बागी विधायक डेरा डाले हुए थे. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. शिवसेना के बागी विधायक गत 29 जून से इस होटल में ठहरे हुए थे और वे शनिवार शाम को गोवा से मुंबई रवाना हुए. पुलिस निरीक्षक सूरज गवास ने कहा कि हरियाणा और उत्तराखंड से ताल्लुक रखने वाले दो लोग गलत पहचान के आधार पर उस होटल में एक दिन के लिए ठहरे, जिसमें शिवसेना के बागी विधायक डेरा डाले हुए थे.

उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और यह जांच की जा रही है कि दोनों घटनाओं में कोई संबंध है या नहीं? गोवा पुलिस ने बागी विधायकों के होटल में रहने की वजह से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी. एनडीटीवी के मुताबिक गोवा पुलिस ने शनिवार को राज्य के डोना पाउला में एक स्टार होटल में कथित तौर पर झूठी पहचान बताकर ठहरने के आरोप में एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया. इसी होटल में महाराष्ट्र के बागी विधायक ठहरे हुए थे.

एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी और कहा कि महिला एक राजनीतिक दल से जुड़ी है. फिलहाल उन्होंने आरोपी के नामों का खुलासा नहीं किया. पणजी पुलिस के निरीक्षक सूरज गवास ने कहा कि पकड़े गए दोनों लोग फर्जी नामों के साथ एक दिन होटल में रहे और उन्हें पहचान बदलने के लिए गिरफ्तार किया गया.

गौरतलब है कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे का समर्थन कर रहे करीब 50 विधायकों के 29 जून को इस होटल में पहुंचने के बाद पुलिस ने होटल के चारों ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी थी. यहां तक कि पत्रकारों को भी होटल के अंदर नहीं जाने दिया गया. एकनाथ शिंदे के दो दिन पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद ये सभी विधायक शनिवार शाम को मुंबई के लिए रवाना हो गए.

महाराष्ट्र में हफ्ते भर से ज्यादा चले राजनीतिक संकट के बाद शिवसेना के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा. उनकी पार्टी के बागी विधायकों ने एकनाथ शिंदे को अपना नेता चुना है. भाजपा के सहयोग से शिंदे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं.