डां रमन ने कहा मंगली ने मुझे शाम को फोन किया और क्या कहा खुद ही जानिए…

अम्बिकापुर – मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अटल विकास यात्रा मे लुण्ड्रा विधानसभा के दरिमा गांव पहुंचे. शाम साढे सात बजे कार्यक्रम मे पहुंचे सीएम ने सबसे पहले 275 करोड 82 करोड के विकास कार्यो का लोकार्पण और भूमिपूजन किया.

अटल विकास यात्रा के सिलसिले मे सरगुजा के दरिमा पहुंचे सीएम जब मंच पर पहुंचे. उपस्थिति लोंगो और भाजपा कार्यकर्ता ने उनका तरह तरह से स्वागत किया. जिसके बाद सरगुजा सांसद कमलभान सिंह के भाषण के बाद समय आभाव के कारण सीएम सीधे उद्बोधन देने पहुंचे. और फिर उन्होंने अपने अंदाज मे विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि साठ साल मे कभी कांग्रेस ने एक रूपए किलो चावल, नमक और चना दिया. इसके बाद सीएम ने केन्द्र और छत्तीसगढ़ सरकार की कई योजनाओं की बात कर लोगों से कई सवाल किए और इलाज के लिए पांच लाख रूपए मिलने वाली आयुष्मान योजना के लिए लोगों से पीएम मोदी को धन्यवाद देने की अपील की और लोगों ने ताली बजाकर सीएम का समर्थन किया.. इतना ही नहीं अपनी अटल विकास योजना पर विपक्षियों की आपत्ति की बात करते हुए सीएम ने कहा कि पहले कांग्रेसियो को विकास यात्रा, से आपत्ति थी. अब अटव जी का नाम जुडने से आपत्ति है.. इसके बाद सीएम ने कहा कि अटल छत्तीसगढ़ के जन्मदाता हैं. हमे गर्व है उनकी वजह से लोगों को विकास देखने को मिल रहा है.

मंगली ने कहा मोर फोन देवा दे.

सीएम ने दरिमा, मे अपने 40 मिनट के उद्बोधन मे कई योजनाओं की कांग्रेस सरकार से, तुलना करते हुए लोंगो को परोसा. जिसमे स्काई योजना की एक रोचक कहानी लोगो से शेयर की और कहा कि स्काई योजना के तहत मोबाइल मिलने के बाद कल शाम 6.30 बजे एक महिला मंगली बाई ने मुझे शाम को फोन किया. तो मैने कहा कि हां दाई बोला. तो मंगली बाई ने कहा मोला मोबाइल तो मिल गईस है. लेकिन मोर मोबाइल मोर लईका लेले थे ओला समझा दे…. इसके बाद सीएम ने कहा कि स्काई योजना ने लोगों के जीवन मे अभूर्तपूर्व बदवाल किया है.

अटल जी को इस बार भी किया याद.

अंधेरा छटेगा, सूरज निकेलगा और कमल खिलेगा वाली अटल जी की कविता का उदाहरण देकर सीएम ने कहा, कि लोगो, के उत्साह को देखकर ये लग रहा है कि लुण्ड्रा समेत पूरे सरगुजा मे इस बार कमल खिलेगा.  दूसरी तरफ इस कार्यक्रम मे आने से पहले लखनपुर के रोड शो मे चलते चलते सीएम ने नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव पर कुछ ऐसा कसा कि लोग हंसने लगे. दरअसल अटल विकास यात्रा के रथ से सीएम ने कहा कि सडक समेत तमाम विकास कार्य मोदी सरकार और रमन सरकार कर रहे हैं और श्रेय विधायक ले रहें, हैं. इसी दौरान उन्होंने कहा इस मामले को लेकर मुझे एक गाना याद आ गया. ” बेगानी शादी मे अब्दुला दिवाना, ऐसे मनमौजी को मुश्किल है समझाना ”

 

अटल विकास यात्रा मे सीएम दो चरणो मे तकरीबन 6 हजार किलोमीटर की यात्रा करके एक सप्ताह मे दो बार सरगुजा आ चुके है. और इस बार फिर वो सरगुजा मे, रात्रि विश्राम कर रहें है. ऐसे मे ये समझना आसान है. कि आखिर चक्कर क्या है!