जिला लोक अभियोजन कार्यालय का हुआ उदघाटन

अम्बिकापुर

 

प्रदेष के गृह जेल एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रामसेवक पैंकरा ने आज नवनिर्मित जिला लोक अभियोजन कार्यालय अम्बिकापुर का लोकार्पण किया..इस दौरान विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव सहित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे इस अवसर पर जिला लोक अभियोजन कार्यालय को और व्यवस्थित करने के लिए टी एस सिंह देव ने विधायक मद से दो लाख रुपये देने की घोषणा की.. उपस्थित अतिथियों ने इस अवसर पर बताया की आम जन और न्यायपालिका के बीच लोक अभियोजन के पुल का काम करता है.. कार्यक्रम में सभी अतिथियों के संबोधन के बाद गृह मंत्री दोपहर 12 बजे अम्बिकापुर से बगीचा के लिए निकल गए। जिला लोक अभियोजन कार्यालय के नवीन भवन के उद्द्घाटन समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में गृह मंत्री रामसेवक पैकरा, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी.एस सिंह देव, एम डब्ल्यू अंसारी, आईजी हिमांशु गुप्ता, कलेक्टर भीम सिंह, जनसंपर्क अधिकारी संतोष सिंह सहित लोक अभियोजन से सम्बंधित अनेक गणमान्य नागरिक व अधिवक्ता गण उपस्थित रहे।

इस मौके पर गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा ने कहा कि आम जनता को त्वरित न्याय दिलाने में  यह लोक अभियोजन कार्यालय मददगार साबित होगा। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित अधिवक्ताओं से कहा कि वे पीड़ित पक्ष को निष्पक्ष रूप से न्याय दिलाने में सहयोगी बने। श्री पैंकरा ने  कहा कि लोक निर्माण विभाग द्वारा समय से पूर्व इस भवन का निर्माण कराया गया है जिसके लिये लोक मिर्नाण विभाग कमे अधिकारी बधाई के पात्र हैं।उन्होंने कहा कि इस लोक अभियोजन कार्यालय में जो भी कमियॉ होंगी उन्हें दूर करने के लिए आवश्यक प्रयास किये जायेंगे। ज्ञातव्य है कि 50 लाख 76 हजार रूपये की लागत से नव निर्मित इस लोक अभियोजन कार्यालय भवन के कार्यादेश अगस्त 2016 में दिया गया था और समय से पूर्व दिसम्बर 2016 में इस कार्यालय भवन का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया। इस कार्यालय भवन में 8 कमरे बनाये गये हैं, जिसमें एक उप संचालक का कक्ष, एक लाईब्रेरी, एक बैठक हॉल और सहायक लोक अभियोजन अधिकारी, स्थापना कक्ष और स्टॉफ रूम आदि बनायें गये हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये अम्बिकापुर के विधायक और छŸासगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव ने कहा कि यह लोक अभियोजन कार्यालय लोक सेवा का प्रमुख केन्द्र बनें। उन्होने कहा कि पहले लोक अभियोजन का कार्यालय छोटे से कमरे में चलता था। अब एक अच्छा भवन बन जाने से सुविधा होगी।  श्री सिंह देव ने इस लोक अभियोजन कार्यालय के लिए फर्नीचर हेतु विधायक मद से 2 लाख रूपये देने की घोषणा की।
इस अवसर पर महानिदेशक सह संचालक लोक अभियोजन एम.डब्ल्यू अंसारी ने बताया कि छŸासगढ़ में बिलासपुर के बाद सरगुजा जिले में यह दूसरा अच्छा लोक अभियोजन कार्यालय बना है। उन्होने बताया कि प्रदेश के 8 स्थानों पर लोक अभियोजन के कार्यालय बनाये गये हैं और 4 नये कार्यालय शीघ्र बनवायें जायेंगे। इस अवसर पर उप संचालक लोक अभियोजन  राजेश खलखो ने स्वागत भाषण दिया।