जानिये वायरल हो रही इस तस्वीर का सच… क्यों हाथ जोड़ लिया पुलिस वाले ने…

पुलिस के बारे में हमारा समाज एक अलग ही मानसिकता रखता हैं हाल ही में एक पुलिस वाले की ऐसी तस्वीर वायरल हो रही हैं जिसको देख कर लोग हैंरान हो रहें हैं। हमारे देश में लोग ट्रैफिक नियमों को तोड़ने में जरा भी गुरेज नहीं करते हैं। पुलिसकर्मी कितना भी लोगों को समझाएं पर लोग हमेशा ट्रफिक नियमों को नजरअंदाज करते हैं। कई बार तो ऐसे लोगों के सामने पुलिस भी बेबस हो जाती हैं।

जिस तस्वीर को आप देख रहें हैं, वह आंध्र प्रदेश की हैं। इस तस्वीर में एक पुलिस वाला एक दंपत्ति के आगे हाथ जोड़ता नजर आ रहा हैं। इस तस्वीर को अगर आप गौर से देखेंगे तो आपको नजर आएगा की एक ही बाइक पर पूरा परिवार सवार हो रखा हैं। बाइक पर एक व्यक्ति के अलावा उसकी पत्नी, दो बच्चे तथा एक रिश्तेदार बैठा हैं। जो पुलिसकर्मी बाइक सवार के समक्ष हाथ जोड़ रहा हैं उसका नाम अनंत कुमार हैं, जोकि एक सर्कल इंस्पेक्टर हैं।

दरअसल अनंत अपने थाने में सड़क सुरक्षा को लेकर एक प्रोग्राम बना रहे थे। इतने में यह बाइक सवार उधर से गुजरा। इस दौरान पुलिसकर्मी ने उसको रोका तथा उसकी बाइक पर इतने लोग बैठे देख कर वे बेहद हताश हुआ। उन्होंने उस बाइक सवार के आगे हाथ जोड़ दिए। इस बारे में पुलिसकर्मी ने बताया कि उन्होंने उस व्यक्ति को डांट लगाईं तथा आगे से ऐसा न करने को कहा। उसकी बाइक पर जिस तरह से बच्चे हैंण्डल में फंस कर बैठे थे। उस हालत में उसको बाइक को मोड़ने में परेशानी होती और ऐसे में हादसा भी हो सकता था। बहरहाल लोगों को यह जानना चाहिए कि ट्रैफिक पुलिस यदि कुछ कहती हैं तो वह लोगों के भले के लिए ही होता हैं।

Source : http://wahgazab.com/