चाचा चौधरी से भी तेज है इस बच्ची का दिमाग, इंटरनेशनल लेवल पर किया देश का नाम रोशन

हमारे देश में बड़े ही नहीं बल्कि छोटे बच्चों के अंदर भी इतना टैलेंट भरा हुआ है कि इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता, दरअसल हाल में मध्यप्रदेश के बैतूल की रहने वाली नन्हीं बच्ची ने अपने दिमाग के बलबूते पर इंटरनेशनल लेवल पर अपनी एक अलग पहचान बना ली है। इस छोटी सी बच्ची ने केवल 8 मिनट में गणित के 182 सवालों का हल किया और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में दूसरा स्थान पा लिया है।

दरअसल यह प्रतियोगिता दुबई में आयोजित हुई थी, यह 21वां अबेकस मेंटल एंड लिसनिंग कॉम्पिटिशन था, जिसमें 5 से 13 उम्र के वर्ग में श्रुति चौरसिया ने सेकेंड पोशिशन हांसिल कर देश का गौरव बढ़ाया है। श्रुति के सभी ट्रेनर्स भी उसकी इस उपलब्धि से काफी खुश हैं और उस पर गर्व महसूस कर रहे हैं। बता दें कि इस प्रतियोगिता में विश्वभर से 2278 बच्चों ने भाग लिया, जिसमें सैकड़ों छात्रों को पीछे छोड़कर श्रुति ने यह मुकाम हासिल किया है।
इस प्रतियोगिता में छात्रों को 5 मिनट में 200 सवाल का जवाब देने के लिए कहा गया, जिसमें श्रुति ने 8 मिनट में 182 सवालों के बिल्कुल सही उत्तर दिए। इस प्रतियोगिता के बाद जब श्रुति वापस भारत लौटी तो उसका स्वागत काफी जोरदार तरीके से किया गया।
श्रुति के पिता ने उसकी इस जीत पर यह कहा कि वह अपनी बेटी को अन्य अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भेजेंगे। आपको बता दें कि श्रुति के पिता पेशे से एक किसान है। उनके जिले में इस उपलब्धि को पाने वाली श्रुति पहली लड़की बनी है, जो कि काफी गर्व की बात है।