खबर का असर : अब तीन दिन का होगा ठा. छेदीलाल बैरिस्टर स्मृति समारोह…सांसद, विधायक ने मंच से की घोषणा…!

जांजगीर चांपा। ठाकुर छेदीलाल बैरिस्टर स्मृति समारोह का आयोजन विगत वर्षों से जिला मुख्यालय जांजगीर में होते आ रहा है। इसका आयोजन संस्कृति विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा किया जाता है। पूर्व में यह कार्यक्रम तीन दिनों का होता था। लेकिन अब यह आयोजन एक दिन का कर दिया गया था। जिसको लेकर फटाफट न्यूज़ ने अपने खबर के माध्यम से खबर प्रकाशित किया था। जिसमें आज मोहर लगी है। अब ठा.छेदीलाल बैरिस्टर स्मृति समारोह गरिमा के अनुरूप तीन दिनो का होगा। कार्यक्रम में जांजगीर चांपा सांसद कमलेश जांगड़े एवं विधायक व्यास कश्यप ने यह कार्यक्रम को गरिमा के अनुरूप तीन दिनों तक करने की घोषणा की है. अब आगामी वर्षों में यह कार्यक्रम तीन दिनों का होगा। जिसमें संस्कृति कार्यक्रम के अलावा गोष्ठी, किसान सम्मेलन एवं खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

Random Image

अकलतरा विधायक ने नाराजगी जाहिर की…

अकलतरा विधानसभा के कांग्रेसी विधायक राघवेंद्र सिंह कार्यक्रम की व्यवस्था को लेकर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा है कि कार्यक्रम को गरिमा के अनुरूप होना चाहिए. उनका कहना था कि इस कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलना ही सबसे बड़ी बात होती है. इसको लेकर उन्होंने जिला प्रशासन एवं आयोजन समिति पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि ठाकुर छेदीलाल बैरिस्टर सिर्फ जांजगीर-चांपा जिले या बिलासपुर संभाग के महापुरुष नहीं थे वे पूरे प्रदेश एवं देश के महान नेता, साहित्यकार, बैरिस्टर एवं महान विभूति थे। इसलिए इस कार्यक्रम में जिले के सभी विधायकों को आमंत्रित करना था. लेकिन जिला प्रशासन एवं आयोजन समिति द्वारा नहीं किया गया यह उनका बहुत बड़ी चूक है। आगामी वर्षों में इस चीज का ध्यान रखे.

मंच के बैनर में महापुरुष का फोटो गायब…

जिस महापुरुष की याद में जिला प्रशासन एवं आयोजन समिति द्वारा यह स्मृति समारोह का आयोजन कर रहा है उस महान विभूति का फोटो मंच के लगे बैनर से गायब दिखा. लेकिन प्रदेश के दो बड़े नेता का फोटो जरूर कार्यक्रम के मंच में लगे दिखे। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिला प्रशासन एवं आयोजन समिति से कितनी बड़ी चूक हुई है। जिसके स्मृति में यह आयोजन हो रहा है उसी का फोटो मंच के बैनर में नहीं होना उस महान पुरुष के लिए किस तरह की श्रद्धांजलि होगी यह समझा सकता है।

कार्यक्रम की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से होते रही…

कार्यक्रम में इस बार आयोजन समिति द्वारा मंच के ठीक सामने सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था जिससे लग रहता कि मंच में बैठे अतिथियों की निगरानी सीसीटीवी के माध्यम से रखा जा रहा था। कार्यक्रम के दौरान चर्चा का विषय बना रहा। हालांकि इसके पहले कभी भी इस तरह के सीसीटीवी कैमरे मंच के सामने नहीं लगे होते थे। लेकिन इस बार जिला प्रशासन एवं आयोजन समिति ने मंच के सामने सीसीटीवी कैमरा लगाकर पूरे कार्यक्रम की निगरानी रखी।

कार्यक्रम में एक घंटा लेट पहुंची सांसद…

जिला मुख्यालय के कचहरी चौक में आज ठाकुर छेदीलाल बैरिस्टर स्मृति समारोह का आयोजन था जिसमें जांजगीर चांपा सांसद कमलेश जांगड़े मुख्य अतिथि के रूप शामिल हुई। कार्यक्रम 11:00 बजे होना था लेकिन एक घंटा लेट में मुख्य अतिथि कमलेश जांगड़े पहुंची। मंच पर बैठे कांग्रेसी विधायको द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत करने की आग्रह बार-बार आयोजन समिति से करते दिखे।