Surguja: कोलकाता में हुई घटना के विरोध में डॉक्टरों ने निकाली आक्रोश रैली, 17 अगस्त को रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..पश्चिम बंगाल के कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के विरोध में डॉक्टरों ने आक्रोश रैली निकाली। छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य फेडरेशन के आह्वान पर डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मियों ने अस्पताल परिसर से कैंडल मार्च निकाला। जो मुख्य मार्ग से होते हुए शहीद भगत सिंह चौक पहुँचा। जहाँ कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप एवं हत्या के बाद हॉस्पिटल में हुए हिंसक घटना की निंदा करते हुए डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Random Image

इस बर्बर घटना के विरोध स्वरूप 17 अगस्त को डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी सामूहिक हड़ताल पर रहेंगे। कोलकाता की घटना से चिंतित डॉक्टरों ने घटना को अंजाम देने वाले दोषियों पर कड़ी कार्यवाही समेत मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत 10 साल की सजा की मांग की है।

इसके अलावा महिला स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए कड़े कानून,संस्था प्रमुख पर कार्यवाही समेत प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी तय करने की मांग की है। इस दौरान बीएमओ अमोष किंडो, डॉ जी.आर. कुर्रे, डॉ एसएन पैंकरा, डॉ एम निकुंज, डॉ रोशन निकुंज, डॉ नीरज कुशवाहा समेत अन्य डॉक्टर एवं स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे।