सब इंस्पेक्टर की रहस्यमयी मौत: पत्नी का आरोप- ट्रांसफर रोकने के लिए 30 लाख रुपये मांग रहे थे कांग्रेस नेता

Death of Sub Inspector: कर्नाटक में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर की मौत से विवाद खड़ा हो गया है। मृतक पुलिसकर्मी की पत्नी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस विधायक और उनके बेटे ने ट्रांसफर रोकने के लिए रिश्वत मांगकर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। सब इंस्पेक्टर की पत्नी की शिकायत पर विधायक और उनके बेटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कर्नाटक सरकार ने इस मामले की जांच को CBI को सौंप दिया है।

Random Image

मामला कर्नाटक के यादगीर जिले का है। यहां एक 34 वर्षीय पुलिस सब-इंस्पेक्टर की शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। उनकी इस रहस्यमयी मौत ने बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है। पीएसआई की पत्नी श्वेता ने अब कांग्रेस विधायक चेन्नारेड्डी पाटिल टुन्नूर और उनके बेटे पर अपने पति को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और ट्रांसफर रोकने के लिए 30 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है।

पत्नी का विरोध प्रदर्शन

34 वर्षीय परशुराम की मौत के बाद उनकी पत्नी श्वेता ने यादगीर टाउन पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और दलित संगठनों के साथ मिलकर एफआईआर और उनके पति की मौत की गहन जांच की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। यादगीर पुलिस ने बीएनएसएस की धारा 352,108,3(5) और एससी और एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धारा 3(2)(वी),3(1)(आर)(एस) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

बीजेपी ने निष्पक्ष जांच की मांग की

इस मामले को लेकर राजनीति तेज हो गई है और भाजपा ने दलित अधिकारी की मौत को लेकर सरकार पर हमला बोला है और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। निष्पक्ष जांच की मांग के बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है।