सरकारी राशन गबन मामला: विक्रेता एवं समिति उपाध्यक्ष के खिलाफ दर्ज हुआ एफआईआर, मचा हड़कंप

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..सस्ते दर पर आम जनता को मिलने वाला सरकारी राशन गबन मामले में राशन विक्रेता एवं समिति उपाध्यक्ष के विरुद्ध थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत के बाद जाँच में राशन गबन का मामला उजागर होने के बाद खाद्य निरीक्षक द्वारा उक्त कार्यवाही की गई है। प्रशासन की इस कार्यवाही से सरकारी राशन दुकान के संचालकों में हड़कंप मच गया है।
      
मामला विकासखंड मैनपाट के ग्राम कलजीवा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित राशन दुकान का है। जहां दुकान के संचालक बलराम केरकेट्टा एवं समिति उपाध्यक्ष जलसी पन्ना द्वारा हितग्राहियों को मिलने वाला सरकारी राशन में हेराफेरी की गई है। इनके द्वारा गांव के कई हितग्राहियों के राशनकार्ड में माह अप्रैल मई कुल दो माह का राशन देना बताया गया है। जबकि उन्हें केवल एक माह का ही राशन प्राप्त हुआ है। इस बारे में हितग्राही शिवा कुजूर सुखदेव मिंज पंडरु कोरवा समेत अन्य ने दुकान संचालक एवं उपाध्यक्ष के विरुद्ध राशन हेराफेरी की शिकायत की थी।

ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत के बाद जाँच में राशन गबन का मामला सही पाया गया। दुकान संचालक ने शिकायतकर्ता हितग्राहियों को एक माह का चावल दिया था। जबकि जाँच में उनके नाम पर ऑनलाइन दो माह दर्ज कर दिया गया था। जाँच में यह बात साबित होने के खाद्य निरीक्षक ने एसडीएम रवि राही को इस मामले से अवगत कराया। एसडीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद खाद्य निरीक्षक नवीन सिंह द्वारा दुकान संचालक बलराम केरकेट्टा एवं समिति उपाध्यक्ष जलसों पन्ना के विरुद्ध शासकीय संपति एवं राशन गबन का मामला दर्ज करा दिया है। प्रशासन के इस कार्यवाही से राशन गबन मामले में नामजद दुकान संचालको में हड़कंप मच गया है।

Random Image