पेट्रोल-डीजल के इस राज्य में बढ़ सकते हैं दाम, जेब पर पड़ेगा इतने रुपए का बोझ

Petrol-Diesel Price Hike: दैनिक जीवन में उपयोग में होने वाली सबसे जरूरी चीजों में पेट्रोल-डीजल भी है। इसके दामों में जब भी बढ़ोतरी होती है तो उसका असर एक आदमी की जेब पर पड़ता है। खबर मिली है कि इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि ऐसा सभी राज्यों में नहीं है, अभी केवल कर्नाटक में रहने वाले लोगों को दाम बढ़ोतरी का सामना करना पड़ सकता है।

क्या है पूरा मामला?

Random Image

कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ने की संभावना है क्योंकि राज्य सरकार ने बिक्री कर में 29.84% और 18.44% का संशोधन किया है। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगभग 3 रुपये और 3.05 रुपये तक बढ़ने की संभावना है।

पाकिस्तान में तो पेट्रोल को लेकर हाहाकार

हाल ही में खबर सामने आई थी कि पाकिस्तान सरकार ने ईद-उल-अजहा से पहले पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल (एचएसडी) की कीमतों में क्रमश: 10.20 पाकिस्तानी रुपये और 2.33 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की कटौती की है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के हवाले से बताया कि कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 258.16 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर और एचएसडी की कीमत 267.89 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर होगी। कटौती शनिवार से प्रभावी है। अगर भारत से पेट्रोल और डीजल की कीमत की तुलना करें तो यह ढाई गुना अभी भी अधिक है।