नाली सफाई अभियान: सफाई के दौरान सड़क पर रखे नाली के ढक्कन दे रहे हादसे को न्यौता

सीतापुर/अनिल उपाध्याय. बारिश के दिनों जलभराव की स्थिति से निपटने नगर पंचायत द्वारा नगर में सफाई अभियान चलाकर नालियों की सफाई की जा रही है। ताकि बारिश के दिनों में नगर में जलभराव के हालात पैदा न हो सके। नाली की सफाई के दौरान नालियों के ऊपर लगा ढक्कन हटाकर सड़क पर रख दिया गया है। जिसकी वजह से आवागमन बाधित होने के साथ सड़क पर रखा ढक्कन दुर्घटना को आमंत्रण दे रहा है।ढक्कन की वजह से कोई अप्रिय स्थिति निर्मित हो। इससे पहले नगरवासियों ने नाली को ढकने की मांग की है।

गौरतलब है कि सीतापुर नगर में जलभराव से निपटने बारिश से पूर्व नगर पंचायत द्वारा युद्धस्तर पर नालियों की सफाई की जा रही है। नगर पंचायत द्वारा सफाई अभियान चलाकर नगर के उस क्षेत्र में नालियों की सफाई कराई जा रही है। जहाँ बारिश के दिनों में जलभराव के कारण हालात खराब हो जाते है। नगर के गौरवपथ का हाल भी बारिश के दिनों में हाल बेहाल हो जाता है। यहाँ जलभराव के कारण लोगो का चलना मुश्किल हो जाता है।जिसे देखते हुए नगर पंचायत ने गौरवपथ के नालियों की सफाई शुरू करा दी है। सफाई के दौरान नाली के ऊपर लगे ढक्कनों को हटाकर सड़को पर रखा गया है। ताकि नाली की सफाई होते ही नाली को ढक्कन से ढका जा सके। किंतु कछुआ चाल से हो रही नाली सफाई के कारण सड़क पर रखा ढक्कन मुश्किलें बढ़ा रहा है। इस ढक्कन की वजह से सड़क पर जाम लगने के साथ दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ढक्कन की वजह से गौरवपथ पर कोई अप्रिय घटना घटे। इससे पहले नगरवासियों ने प्राथमिकता के साथ नाली की सफाई करा ढक्कन लगाने की मांग की है।

इस संबंध में सीएमओ ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि गौरवपथ के नाली की सफाई प्राथमिकता के साथ कराई जा रही है। काफी हद तक सफाई के बाद ढक्कन से नाली को ढका जा चुका है। जो हिस्सा बचा है। उसकी भी सफाई करा ढक दिया जायेगा।

Random Image