अम्बिकापुर: छात्रावास अधीक्षिका से परेशान छात्राएं कलेक्टर के पास पहुंची… तत्काल हुई कार्रवाई, हटाई गई अधीक्षिका

अम्बिकापुर। छात्रावास अधीक्षिका के रवैये से परेशान छात्राओ को बुधवार को आयोजित जनदर्शन में तत्काल राहत मिल गई। सरगुज़ा कलेक्टर संजीव कुमार झा ने छात्राओं के समस्या से संबंधित आवेदन पर आज ही कार्यवाही करने के निर्देश सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को दिए। कलेक्टर के निर्देश के अनुपालन में सहायक आयुक्त द्वारा संबंधित छत्रावास अधीक्षिका का प्रभार तत्काल प्रभाव से हटा कर प्रयास अवासीय विद्यालय में कार्य करने के लिए आदेशित किया गया है।

Random Image

मंगलवार को कलेक्टोरेट में आयोजित साप्ताहिक कलेक्टर जनदर्शन में अम्बिकापुर के टीसीपीसी स्थित शासकीय कर्मचारी पुत्री पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास से बडी संख्या में छात्राएं अपनी समस्याएं लेकर उपस्थित हुई। छात्राओं ने बताया कि छात्रावास अधीक्षिका अनिता प्रदीप राठौर के द्वारा विगत दो माह से छात्राओं को मानसिक रूप से परेशान कर छात्रावास से बाहर कर देने की धमकी दी जा रही थी। छात्रावास की सफाई व्यवस्था सहित अन्य समस्या बताने पर नाराज होकर डांटने लगती है। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास द्वारा अनिता राठौर को प्रयास आवासीय विद्यालय अम्बिकापुर तथा उनके स्थान पर प्रयास कन्या छात्रावास की अधीक्षिका भारती सिंह को कर्मचारी पुत्री पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास टीसीपीसी में कार्य करने के लिए आदेशित किया गया है।

जनदर्शन में दिव्यांग श्यामानंद राहा को भी आजीविका का साधन उपलब्ध हो गया। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने दिव्यांग श्यामानंद राहा को कम्प्यूटर ऑपरेटर के रुप में कार्य करने के लिए एसडीएम अम्बिकापुर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बुधवार को आयोजित जनदर्शन में विभिन्न समस्या एवं मांगों से संबंधित 25 आवेदन प्राप्त हुए थे, जिनका गुणवत्तापूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिए गए।