Weather Updates : कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। महाराष्ट्र के कई जिलों में आज सुबह बारिश हुई है तो वहीं दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में आज भारी बरसात के आसार है। मौसम विभाग ने कहा है कि आज दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हो सकती है और बरसात का ये दौर अगले कई दिनों तक जारी रहने वाला है। आज सुबह बारिश होने के कारण महाराष्ट्र के कई जिले जलमग्न हो गए हैं, तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान यहां तेज बारिश हो सकती है। यहां पर ‘यलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

Random Image

आईएमडी ने कहा कि आज कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में भारी बारिश होने की आशंका है तो वहीं तेलंगाना-आंध्र प्रदेश में जोरदार बारिश हो सकती है। जबकि छत्तीसगढ़ ,मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के क्षेत्र में आठ-नौ सितंबर के दौरान भारी बारिश की संभावना है इसलिए यहां पर अलर्ट जारी किया गया है।

तो वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब और जम्मू क्षेत्र और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश के आसार है और इस कारण यहां पर भी अलर्ट जारी किया गया है।

अगले 2 घंटों के दौरान यहां होगी बारिश

तो वहीं अगले 2 घंटों के दौरान नरेला (दिल्ली) और झज्जर, सोनीपत, खेकरा (हरियाणा), खरखोदा, बागपत (यूपी) और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है।

जबकि स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड,छत्तीसगढ़, पंजाब,हरियाणा , जम्मू कश्मीर, राजस्थान के पूर्वी हिस्से, मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात, यूपी, बिहार, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में जमकर बारिश हो सकती है और इसलिए यहां अलर्ट जारी किया गया है।

आपको बता दें कि हाल ही में आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा था कि सितंबर में जमकर बारिश होगी, खास करके कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, पूर्वोत्तर राज्यों,बिहार में इस बार जमकर बादल बरसने वाले हैं।