WTC Final IND vs AUS: इस स्टार गेंदबाज के बिना उतरी टीम इंडिया, रोहित ने क्यों लिया ये फैसला?

स्पोर्ट्स डेस्क. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं मिली है। टीम मैनेजमेंट ने चार तेज गेंदबाज और रवींद्र जडेजा के रूप में एक स्पिनर के साथ खेलने का निर्णय लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल मैच में रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखना टीम इंडिया के लिए महंगा साबित हो सकता है। टॉस के दौरान रोहित शर्मा ने इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा कि मौसम और पिच को ध्यान में रखते हुए हमने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है।

अश्विन को नहीं मिली जगह

रविचंद्रन अश्विन के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखना हमेशा कठिन होता है। वह इतने सालों में हमारे लिए मैच विजेता रहे हैं। लेकिन आपको वो चीजें करनी होती हैं जो टीम के लिए जरूरी होती हैं और आखिरकार हम उस फैसले के साथ आए। इस मैच में अनुभवी भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं।

रोहित शर्मा ने अजिंक्य रहाणे के बारे में कहा कि उन्होंने भारत के लिए 80 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं। इतने सालों में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। भले ही वो पिछले कुछ समय से बाहर हैं लेकिन इससे उनके अनुभव में कमी नहीं हुई है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत (प्लेइंग इलेवन)- रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (w), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन)- डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लेबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (डब्ल्यू), पैट कमिंस (सी), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड।