VIDEO: ‘मैं क्यों बधाई दूं…’ विराट के 49वें शतक पर श्रीलंकाई कप्तान ने दिया अजीब बयान, कोहली के फैंस को चुभेगी बात

नई दिल्ली. विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को ईडन गार्डेस पर हुए मैच में खास उपलब्धि हासिल की. कोहली ने कोलकाता में अपने वनडे करियर का 49वां शतक लगाया और सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक वनडे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की. कोहली 277 पारियों में इस पड़ाव पर पहुंचे. कोहली ने 121 गेंद में नाबाद 101 रन बनाए. अपनी इस पारी में विराट ने 10 चौके मारे थे.

विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड 49 शतकों की बराबरी करने पर कई पूर्व दिग्गजों और फैंस ने बधाई दी. लेकिन श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने कोहली को लेकर अजीब रिएक्शन दिया. मेंडिस से जब बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने पूछा कि क्या वो कोहली को उनके 49वें शतक पर बधाई देना चाहेंगे. तो इस पर मेंडिस ने कहा, “मैं उन्हें क्यों बधाई दूंगा?” इसके बाद हो हंसने लगे. उनके इस जवाब का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा और उन्हें ट्रोल किया जा रहा.

कोहली का 49वां शतक उसी ईडन गार्डेस पर आया, जहां उन्होंने 14 साल पहले श्रीलंका के खिलाफ पहली इंटरनेशनल सेंचुरी जमाई थी. कोहली के नाम अब सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा शतक हैं. इसके साथ ही कोहली उन बैटर्स की लिस्ट में शामिल हो गए, जिन्होंने अपने बर्थडे पर शतक बनाया. इस लिस्ट में भारत के दो खिलाड़ी शामिल हैं. एक सचिन तेंदुलकर और दूसरे विनोद कांबली. विश्व कप में बर्थडे पर सैकड़ा जमाने वाले वो पहले भारतीय और ओवरऑल तीसरे प्लयर हैं. उनसे पहले मिचेल मार्श और रॉस टेलर ने ये कारनामा कर चुके हैं.