कोरोना का ख़ौफ़.. वनडे सीरीज खेलने भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम.. नहीं मिलाएगी हाथ

स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोनावायरस की साये के बीच दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए सोमवार को भारत पहुंच गई। 12 मार्च से शुरू होने वाली सीरीज के लिए कोच मार्क बाउचर के साथ 16 सदस्यीय अफ्रीकी दल सीधे धर्मशाला जाएगा और वहां अभ्यास करेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम अब भारत के खिलाफ एक रोमांचक सीरीज के लिए तैयार है, हालांकि भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से मेहमान टीम सतर्क है और काफी सावधानी बरत रही है।

भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब तक 40 से अधिक लोग इससे प्रभावित पाए गए हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के लिए स्वास्थ्य प्रोटोकॉल भी जारी किया है।

मेहमान टीम को दौरे के दौरान हाथ नहीं मिलाने जैसे कई तरह के सुझाव दिए गए है। इस बारे में बाउचर ने कहा कि यह किसी के सम्मान से जुड़ा नहीं है बल्कि सुरक्षा का मुद्दा है। उन्होंने कहा, ‘मेडिकल टीम ने पूरी स्थिति का जायजा लेने के बाद हमें कई तरह के सुझाव दिए हैं और सावधानी बरतने को कहा है। कोरोना एक चिंता का विषय है और हमें इससे जुड़ी जानकारियां दी गई है और हमें उसे मानना होगा।

दक्षिण अफ्रीका टीम

क्विंटन डी कॉक (कप्तान एवं विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा, रासी वैन डेर डूसन, फाफ डु प्लेसिस, काइल वेरिएने, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन-जॉन स्मट्स, एंडिले फेलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लुथो सिपामला, एनरिच नोर्त्ज, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, जनेमन मालन