GF से मिलने पर स्टार खिलाड़ी को होने वाली थी जेल, भारी भरकम जुर्माना देकर टाली सजा, जानें पूरा मामला

बायर्न म्यूनिख और फ्रांस के डिफेंडर लुकास हरनाडेज को स्पेशल सेल न जाने की अपील को मैड्रिड की प्रोविनसियल कोर्ट ने मान लिया है। कोर्ट के मुताबिक जब का लुकास कोई और अपराध नहीं करते हैं और लगातार अपना 96000 यूरोज का जुर्माना भरते रहते हैं उनके जेल जाने के आदेश को निलंबित रखा जाएगा। बायर्न म्यूनिख के इस स्टार खिलाड़ी कोर्ट के आदेश का उल्लंघन का आरोप लगा था जिसके बाद उनपर जेल जाने का खतरा मंडरा रहा है।

साल 2017 में फ्रांस के इस स्टार को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें अपनी पार्टनर से मिलने पर मनाही थी। हालांकि वह स्पेन के होटल में अपनी पार्टनर के साथ पाए गए थे। साल 2019 में भी उन्हें छह महीने के लिए जेल भेजा गया था। उन्होंने तब भी अपील की थी हालांकि तब कोर्ट ने यह कहकर अपील खारिज कर दी थी कि लुकास बार-बार किसी न किसी आपराधिक मामले में फंस जाते हैं।

लुकास और उनकी पाटर्नर अमेलिया दोनों पर ही चार साल पहले घरेलू हिंसा के आरोप लगे थे। दोनों ने पब्लिक जगह पर एक-दूसरे के जमकर मार-पिटाई की थी। अमेलिया ने लुकास के चेहरो को नोंचा। वहीं लुकास ने अमेलिया के चेहरे और पीठ पर वार किया था। दोनों को 31 दिन के लिए जेल भेजा गया था। हालांकि दोनों में से किसी ने भी एक-दूसरे के खिलाफ केज दर्ज नहीं किया था। एक पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। इस बार कोर्ट ने लुकास के व्यवहार में आए बदलाव को लेकर कहा, ‘हम यह बात नजरअंदाज नहीं कर सकते कि उनके लुकास के खिलाफ कोई शिकायत नहीं आई हैं। उनके खिलाफ कोई कानूनी शिकायत नहीं हुई है। इस वजह से उनपर भरोसा किया जा सकता कि वह अब कुछ गलत नहीं करेंगे।’

लुकास साल 2019 में बुंदेसलीगा के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। हालांकि सारे विवादों के बाद वह फिलहाल टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं। जर्मनी के शीर्ष फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख को जर्मन कप में अब तक की अपनी सबसे करारी हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका इस टूर्नामेंट में सफर भी समाप्त हो गया। बोरुसिया मोनचेंग्लैडबाक ने अपने प्रशंसकों के सामने बायर्न को 5-0 से करारी शिकस्त देकर बाहर का रास्ता दिखाया। यह बायर्न की इस प्रतियोगिता में सबसे बड़ी हार है।