रोहित शर्मा ने तोड़ा खुद का ही 5 साल पुराना रिकॉर्ड, अर्धशतक लगाते ही एशिया कप में किया ये कमाल

Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के अपने दूसरे मुकाबले में नेपाल को 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से ओपनर्स ने धमाकेदार खेल दिखाया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। मैच जीतकर टीम इंडिया ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में शानदार पारी खेली और इसी के साथ उन्होंने खुद एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

रोहित शर्मा ने किया कमाल

नेपाल के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। नेपाल ने पहले बैटिंग करते हुए 230 रन बनाए। इसके बाद भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार पारियां खेलकर टीम इंडिया को मैच जिता दिया। रोहित ने 59 गेंदों में 74 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 5 लंबे छक्के शामिल थे। रोहित भारत की तरफ से वनडे एशिया कप की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले उन्होंने एशिया कप 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में 4 छक्के लगाए थे। इस तरह से उन्होंने 5 साल पुराना अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। नेपाल के खिलाफ बेहतरीन पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया।

भारत के लिए वनडे एशिया कप की एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

7 छक्के- सौरव गांगुली बनाम बांग्लादेश
6 छक्के- महेंद्र सिंह धोनी बनाम हांगकांग
5 छक्के- सुरेश रैना बनाम हांगकांग
5 छक्के- वीरेंद्र सहवाग बनाम पाकिस्तान
5 छक्के- रोहित शर्मा बनाम नेपाल

इन बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में होती है। नेपाल के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही वह वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित के वनडे एशिया कप में 8 बार फिफ्टी प्लस स्कोर बनाया है। उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू और मारवन अट्टापटू को पीछे छोड़ दिया है। इन दोनों दिग्गज बल्लेबाजों ने 7 बार ऐसा किया है।

वनडे एशिया कप में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी

कुमार संगाकारा- 12 बार
सचिन तेंदुलकर- 9 बार
सनथ जयसूर्या- 9 बार
रोहित शर्मा- 8 बार
मारवन अट्टापटू- 7 बार
नवजोत सिंह सिद्धू- 7 बार