IND vs PAK: आंकड़े कभी झूठ नहीं बोलते, विराट कोहली फिर से उधेड़ेंगे पाकिस्तान की बखिया

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में होने वाले मैच को लेकर चर्चा जोरों पर है। हर वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों का मैच देखने के लिए दर्शक उत्साहित रहते हैं। इस बार भी इस मैच का इन्तजार किया जा रहा है। अटकलें भी लगाई जा रही है कि जीत किसकी होगी।

विराट कोहली का आइकोनिक शॉट दर्शकों को आज भी याद है, जब उन्होंने 2022 के वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ को लगाया था। रऊफ को सीधे बल्ले से कोहली ने छक्का मार दिया था। इस बार सबसे ज्यादा रन कौन बनाएगा और किसका बल्ला गरजेगा? इसे लेकर बातें हो रही हैं।

आंकड़ों को देखा जाए, तो कह सकते हैं कि इस बार भी विराट कोहली का बल्ला बोलने वाला है। आईपीएल में धांसू फॉर्म से आए कोहली पाक गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए नजर आ सकते हैं। ओपनर के तौर पर खेलते हुए वह एक बड़ा धमाका कर सकते हैं।

दोनों टीमों के बीच टी20 क्रिकेट में अब तक खेले गए मैचों को देखा जाए, तो कोहली टॉप स्कोरर हैं। विराट कोहली ने महज 10 मैचों में ही रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। वह 488 रन बनाने में सफल रहे हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतक आए हैं और नाबाद 82 रन उनका उच्चतम स्कोर है।

दूसरे नम्बर पर मोहम्मद रिजवान का नाम आता है। रिजवान बहुत पीछे है। वह 4 मैचों में 2 अर्धशतक सहित 197 रन बनाने में सफल रहे हैं। नम्बर तीन पर शोएब मलिक हैं। उन्होंने 164 रन बनाए हैं। मोहम्मद हफीज ने 156 और युवराज सिंह ने 155 रन बनाए हैं। गौतम गंभीर के नाम 139 रन है।

इन आंकड़ों को देखा जाए, तो कोहली टॉप रहे हैं। एक बार फिर से कोहली के बल्ले से धुआंधार पारी देखने को मिल सकती है। बाबर आज़म और रिजवान भी रन बनाने की दौड़ में शामिल हैं लेकिन हालिया समय में उनको संघर्ष करते देखा है। इन दोनों के ऊपर रोहित शर्मा भारी पड़ते नज़र आ रहे हैं।

इन्हें भी पढ़िए –इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान, चिलचिलाती गर्मी के बीच मानसून लेकर आया राहत की खबर

मोदी मंत्रिमंडल में इन महिला सांसदों को भी मिल सकती है जगह, इनका कट सकता है पत्ता

Modi 3.0 Cabinet: सोशल मीडिया पर ट्रेंडिंग, क्या भाजपा ने RLD चीफ को अपमानित किया?

Modi 3.0 Cabinet: नीतीश को मिला PM पद का ऑफर, इंडिया गठबंधन ने कर ली थी राजतिलक की तैयारी? लेकिन…

नई कैबिनेट के मंत्रियों की लिस्ट हो गई फाइनल? पीएम मोदी के आवास पर बैठक हुई खत्म

चप्पे-चप्पे पर पुलिस, 500 CCTV कैमरे और धारा 144… पीएम मोदी के शपथ समारोह में किले में तब्दील दिल्ली