Modi 3.0 Cabinet : नीतीश को मिला PM पद का ऑफर, इंडिया गठबंधन ने कर ली थी राजतिलक की तैयारी? लेकिन…

INDIA Alliance, Modi 3.0 Cabinet, Modi Cabinet Expansion, Nitish Kumar : जेडीयू को दो कैबिनेट और एक राज्यमंत्री का पद मिल सकता है।

INDIA Alliance, Modi 3.0 Cabinet, Modi Cabinet Expansion, Nitish Kumar

INDIA Alliance, Modi 3.0 Cabinet, Modi Cabinet Expansion, Nitish Kumar: जेडीयू नेता केसी त्यागी ने बताया है कि जिन नेताओं ने पहले नीतीश कुमार को ‘इंडिया’ अलायंस का राष्ट्रीय संयोजक बनाने से इनकार किया था।

वे अब उन्हें प्रधानमंत्री बनने का प्रस्ताव दे रहे हैं। केसी त्यागी ने यह बयान दिया है। जिसके बाद केंद्र में नई सरकार गठन के पहले ही सियासी हलचल मच गई है। हालांकि केसी त्यागी का कहना है कि नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री पद का ऑफर ठुकरा दिया है।

Modi 3.0 Cabinet : इंडिया अलायंस के प्रस्ताव को सिरे से किया खारिज

जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि इंडिया अलायंस के प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया गया है और नीतीश कुमार एनडीए के साथ मजबूती से खड़े हैं। इस बयान के साथ ही केसी त्यागी ने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ से बातचीत में इस मुद्दे पर अपनी राय दी।

Modi 3.0 Cabinet : कांग्रेस और अन्य दलों के व्यवहार के कारण ही एनडीए में वापस लौटना पड़ा

केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस और अन्य दलों की ओर से दुर्व्यवहार के कारण ही नीतीश कुमार को इस जनवरी में एनडीए में वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब पीछे मुड़कर देखने का कोई सवाल ही नहीं है। चुनाव प्रचार के दौरान नीतीश कुमार ने कई बार इस बात को उजागर किया है कि वह एनडीए के एक मूल्यवान भागीदार हैं और वह नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करेंगे।

Modi 3.0 Cabinet : जेडीयू को एनडीए में और बीजेपी से बहुत सम्मान मिल रहा

केसी त्यागी ने बताया कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के घटक दलों को इकट्ठा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। लेकिन बाद में परिस्थितियों के कारण इंडिया अलायंस छोड़ कर एनडीए में शामिल होना पड़ा। अब एनडीए के साथ पार्टी का सम्मान बहाल हो गया है। नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़े पार्टनर बन गए हैं। जेडीयू को सहयोगी एनडीए में और बीजेपी से बहुत सम्मान मिल रहा है।

Modi 3.0 Cabinet : जेडीयू के कई सांसद बनेंगे मंत्री

राजनीतिक हलचलों में चर्चा है कि नई सरकार में जेडीयू के सांसदों को भी मंत्री बनाया जा सकता है। राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा केंद्रीय मंत्री पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं। इसके अलावा मंत्री पद की दौड़ में शामिल अन्य जेडीयू नेताओं में रामनाथ ठाकुर और रामप्रीत मंडल के नाम भी चर्चा में हैं। चर्चा है कि जेडीयू को दो कैबिनेट और एक राज्यमंत्री का पद मिल सकता है।

इस घटना से स्पष्ट होता है कि नीतीश कुमार की राजनीतिक चालाकी का असर काफी है और उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में एक महत्वपूर्ण भूमिका देने की दिशा में कदम उठाने की कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही, इससे भारतीय राजनीति में नई रंगत और समीकरण आने की संभावना भी है।

इन्हें भी पढ़िए -Breast Growth Tips: शादी के बाद स्तन बड़े क्यों हो जाते हैं?…क्यों चौड़ी हो जाती हैं कमर? जानिए 4 वजह.!

तपती धूप और हीट वेव से अपने बच्चो को कैसे बचाएं… गर्मी में क्या खिलाएं.. जाने शिशु रोग विशेषज्ञ की जरूरी सलाह…

Samsung ने लॉन्च किया 6000mAh बैटरी वाला तगड़ा 5G स्मार्टफोन, जानें कितनी है कीमत

Gold-Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, जानिए- 10 ग्राम का रेट

PM Kisan Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, इस योजना से मिलेगी हर महीने पेंशन, खाते में आएंगे 3000 तक रुपए, जानें किन्हें मिलेगा लाभ