IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में एक साथ होंगे इतने डेब्यू, किसकी खुलेगी किस्मत

India vs England 2nd Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच अब करीब है। दोनों टीमें इस वक्त विशाखापट्टम में हैं और अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। इस बीच रणनीति पर विचार हो रहा है। साथ ही कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है। अब टीम मैनेजमेंट किस पर मेहरबान होगा, ये देखना दिलचस्प होगा। मुकाबला 2 फरवरी को सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगा, वहीं इससे आधे घंटे पहले टॉस होगा। 

टीम इंडिया में किए गए हैं कई सारे बदलाव 

दूसरे टेस्ट से पहले केएल राहुल और रवींद्र जडेजा के बाहर होने के बाद वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार और सरफराज खान की टीम में एंट्री हुई है। वहीं रजत पाटीदार पहले से ही टीम के साथ जुड़े हुए हैं। सुंदर को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों को अपने पहले मैच यानी टेस्ट डेब्यू का इंतजार है। रवींद्र जडेजा की जगह वॉशिंगटन सुंदर या फिर कुलदीप यादव को मौका मिला सकता है। वहीं केएल राहुल की जगह रजत पाटीदार या फिर सरफराज में से एक को मौका मिलना करीब करीब तय माना जा रहा है। 

सरफराज और रजत पाटीदार में से एक को मिल सकता है डेब्यू का मौका

सरफराज खान और रजत पाटीदार में से जिसे भी मौका मिलेगा, उसके लिए ये टेस्ट डेब्यू होगा। दोनों का पिछले कुछ वक्त में डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा भी है कि इन दोनों में से किसी को एक को चुनना काफी मुश्किल होगा। यानी इसका खुलासा तभी होगा, जब कप्तान रोहित शर्मा इस मैच की प्लेइंग इलेवन का ऐलान करेंगे। यानी भारत की ओर से एक से लेकर दो डेब्यू इस मैच में हो सकते हैं। इससे ज्यादा की संभावना फिलहाल नजर नहीं आती।

जैक लीच बाहर, शोएब बशीर को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड की बात करें तो वहां से भी कम से कम एक डेब्यू हो सकता है। इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच चोटिल होकर दूसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। इसका ऐलान इंग्लैंड की ओर से किया जा चुका है। टीम के लिए ये अच्छी बात है कि उनके दूसरे स्पिनर शोएब बशीर भारत आ चुके हैं। वे पहले अपनी टीम के साथ ही आने वाले थे, लेकिन वीजा के कारण वे दूरी से भारत पहुंच पाए। शोएब बशीर ने भी अभी तक अपनी टीम के लिए एक भी टेस्ट नहीं खेला है। यानी अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो उनके लिए डेब्यू होगा। इस तरह से भारत की ओर से एक से दो और इंग्लैंड की ओर से कम से एक डेब्यू जरूर होता हुआ नजर आ सकता है। इस तरह से देखें तो कई सारे नए खिलाड़ी अगले मैच में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।