विस्फोटक बल्लेबाज पर दो मैच का बैन… नहीं सुधरे तो एक साल के लिए किए जा सकते हैं क्रिकेट से दूर, IPL छोड़ना पड़ा भारी?

स्पोर्ट्स डेस्क। विस्फोटक बल्लेबाज जेसन रॉय पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दो मैच का बैन लगाने के साथ  2,500 पाउंड का जुर्माना लगाया है। बोर्ड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि अगर रॉय का व्यवहार नहीं सुधरता तो उन्हें 12 महीने तक के लिए सस्पेंड किया जा सकता है। हालांकि बोर्ड ने ऱॉय के खिलाफ हुई इस कार्रवाई की वजह का खुलासा नहीं किया है।

Random Image

इंग्लैंड और वेल्स में पेशेवर घरेलू खेल में अनुशासनात्मक मामलों की सुनवाई करने वाली क्रिकेट अनुशासन समिति (CDC) ने रॉय के खिलाफ यह फैसला सुनाया है। रॉय ने खुद को ऐसे तरीके से संचालित करने का आरोप स्वीकार किया जो क्रिकेट के हितों के लिए हानिकारक हो सकता है या जो क्रिकेट के खेल, ईसीबी और खुद उनको बदनाम कर सकता है”।

रॉय ने ईसीबी के गाइडलाइंस 3.3 का उल्लंघन किया है।

बयान में कहा गया है, ” रॉय पर इंग्लैंड के अगले दो मैच का बैन लगाया गया है, जिसमें वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। अगर उनके व्यवहार में सुधार नहीं आता तो उन्हें 12 महीने तक के लिए सस्पेंड किया जा सकता है। उन्हें 31 मार्च तक 2500 पाउंड तक का जुर्माना भरना होगा।”

बता दें कि, रॉय ने परिवार के साथ समय बिताने का कारण बताते हुए आईपीएल 2022 से नाम वापस ले लिया था। गुजरात टाइटंस ने उन्हें मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। इससे पहले वह पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेले थे।

खबरों के अनुसार, आईपीएल से नाम वापस लेने के चलते रॉय के खिलाफ ईसीबी द्वारा यह कार्रवाई की गई है। रॉय की काउंटी टीम सर्रे ने घोषणा कर दी है कि वह चैंपियनशिप के शुरूआती मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, वह एक छोटे, अनिश्चितकालिन ब्रेक पर हैं। रॉय फिलहाल अपने परिवार के साथ मालदीव में छुट्टियां मना रहे हैं।