Indian Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान, पूर्व कोच ने की भविष्यवाणी

Sport’s Desk: भारत में इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस मेगा टूर्नामेंट के लिए तैयारिया जोर-शोर चल रही है. इस साल होने वाले वर्ल्ड कप को जीतने का टीम इंडिया के पास एक शानदार मौका है. भारत ने अंतिम बार साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप एमएस धोनी की कप्तानी में जीता था. उसके बाद से भारत ने एक भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है.

इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है. लेकिन टीम इंडिया ने रोहित की कप्तानी में अब तक कुछ खास नहीं किया है. पिछले दो सालों में भारत ने उनकी कप्तानी में दो आईसीसी ट्रॉफी गंवाई है. ऐसे में यह सवाल भी खड़े होने लगे हैं कि इस वर्ल्ड कप के बाद भारत का कप्तान बदल दिया जाए. अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय दी है.

रवि शास्त्री ने कही ये बात

रवि शास्त्री भारतीय टीम के पूर्व कोच रह चुके हैं. जब वह टीम इंडिया के साथ थे तब विराट कोहली के हाथों में टीम की कप्तानी थी. लेकिन उनके जाते ही कोहली ने कप्तानी छोड़ दी और रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाल ली. अब शास्त्री के अनुसार वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित के हाथों से वाइट बॉल की कप्तानी जा सकती है.

रवि शास्त्री ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या को वाइट बॉल की कप्तानी दे देनी चाहिए. हार्दिक इस वक्त टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. बतौर कप्तानी हार्दिक का रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है. ऐसे में कहीं न कहीं रवि शास्त्री की बातों में दम नजर आता है. उन्होंने आईपीएल को लेकर उठ रहे सवालों पर भी अपनी राए दी है. उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट आज इस मुकाम पर है तो आपको आईपीएल को धन्यवाद देना चाहिए. इसने ऐसे खिलाड़ी तैयार किए हैं जो आईपीएल खेलने से लेकर टेस्ट क्रिकेट में नियमित बन गए है. इसलिए इसपर उंगली नहीं उठाया जा सकता.