IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 6 विकेट से हराया, सीरीज में की बराबरी


IND vs NZ 2nd T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में मिली हार का बदला टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में जीत के साथ ले लिया। लखनऊ में खेले गए इस मैच को 6 विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 8 विकेट पर 99 रनों का स्कोर हासिल किया। जवाबी पारी में खेलते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब अंतिम मैच सीरीज में निर्णायक होगा।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह फैसला गलत साबित हो गया। कीवी टीम ने कॉनवे और फिन एलेन के विकेट गंवा दिए। दोनों ही बल्लेबाज 11-11 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद ग्लेन फिलिप्स 5 और डैरिल मिचेल 8 रन बनाकर चलते बने। विकेट गिरने का यह सिलसिला फिर नहीं रुक पाया। एक के बाद एक खिलाड़ी आउट होते चले गए। कीवी टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने असहाय दिखी और 8 विकेट पर 99 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई। मिचेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा नाबाद 19 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम के लिए कुल सात गेंदबाजों ने गेंदबाजी की। शिवम मावी के अलावा हर गेंदबाज के खाते में विकेट आया। सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज अर्शदीप सिंह रहे। उन्होंने 2 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हूडा और कुलदीप यादव ने भी 1-1 विकेट हासिल किया।