बड़ा ऐलान! क्रिकेट के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी ये टीम

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान की क्रिकेट इस समय आयरलैंड के दौरे पर है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी के लिए दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद एक बड़ी खबर सामने निकल कर आई है।  पाकिस्तान अगले साल अगस्त/सितंबर में एक ऐसी टीम की मेजबानी कर सकता है जिसने अपनी तक एक बार भी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। ये काफी ऐतिहासिक दौरा रहने वाला है। इस दौरे के लिए क्रिकेट बोर्ड की ओर से ऐलान कर दिया गया है।

Random Image

पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी ये टीम

आयरलैंड की पुरुष टीम पहली बार पाकिस्तान का दौरा करने के तैयार है। आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि उनकी पुरुष टीम 2025 में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। आयरलैंड ने सोमवार को एक बयान जारी कर संकेत दिया कि वे अगले साल अगस्त/सितंबर में पाकिस्तान में सीरीज खेल सकती है, हालांकि अभी शेड्यूल का ऐलान नहीं किया गया है। बता दें पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी इस समय आयरलैंड में ही हैं। यहां उन्होंने क्रिकेट आयरलैंड के अध्यक्ष ब्रायन मैकनीस से मुलाकात की, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।

क्रिकेट आयरलैंड ने जारी की प्रेस रिलीज

क्रिकेट आयरलैंड ने पाकिस्तान दौरे के लिए एक प्रेस रिलीज जारी की है। प्रेस रिलीज में क्रिकेट आयरलैंड के अध्यक्ष ब्रायन मैकनीस ने कहा कि हमें डबलिन में अध्यक्ष नकवी का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और हमारी बैठक बहुत उपयोगी रही। आयरलैंड में पीसीबी अध्यक्ष की उपस्थिति की बहुत सराहना की गई और यह दोनों बोर्ड्स के बीच मजबूत संबंधों का संकेत है। मुझे बहुत खुशी है कि हम अगले साल पुरुषों के दौरे पर सहमति बनाने में सफल रहे। ये साल 2022 में हमारी महिला टीम के पाकिस्तान दौरे के बाद एक ऐतिहासिक दौरा होगा।

1-1 की बराबरी पर तीन मैचों की टी20 सीरीज

आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों में टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का पहला मैच आयरलैंड जीतने में कामयाब रही थी। वहीं, पाकिस्तान ने दूसरा मैच जीतकर वापसी की और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। अब सीरीज का आखिरी मैच आज खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

अब फ्रॉड कॉल से मिलेगा छुटकारा! नहीं आएंगे क्रेडिट कार्ड, लोन वाले अनचाहे फर्जी कॉल, सरकार ने कर ली खास तैयारी

‘मुझे हसीन लड़की से गाय बना दिया…’ आखिर अक्षय कुमार ने ऐसा क्या किया जो खफा ट्विंकल खन्ना ने कही ये बात

मतदान केंद्र में वीडियो रिकॉर्ड करना पड़ा महंगा, उम्मीदवार के खिलाफ केस दर्ज

कांग्रेस नेता की हत्या, बीच मोहल्ले में अज्ञात लोगों ने मारी गोली, इलाक़े में मचा हड़कंप..!

पूर्व उपमुख्यमंत्री का निधन, दिल्ली एम्स में ली अंतिम सांस.!