Breaking News: बुमराह, अश्विन, हर्षल की वापसी, भारत ने टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की…


बीसीसीआई ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। जैसी कि उम्मीद थी, जसप्रीत बुमराह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली 15 सदस्यीय टीम में फिर से फिट हो गए। साइड स्ट्रेन की चोट के कारण एक्शन से बाहर रहने वाले हर्षल पटेल को भी जगह मिल गई है और वह अगले महीने डाउन अंडर में उड़ान भरेंगे।

साथ ही आसपास की अटकलों के बावजूद, ऋषभ पंत ने दिनेश कार्तिक के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज विकल्प के रूप में टी 20 विश्व कप टीम में अपनी जगह कायम रखी है। चोट से घायल रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को बुलाया गया है। अर्शदीप सिंह, जो की हाल ही में बहुत ही प्रभावशील रहे हैं, अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ खुद को तेज बैटरी में भी जगह पाते हैं।

टीम में कोई और आश्चर्य की बात नहीं है। स्टैंडबाय लिस्ट में दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को शामिल किया गया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।


हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो श्रृंखलाओं के दौरान कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।