खेल पुरस्कार के लिए आवेदन 15 अक्टूबर तक आमंत्रित… राज्य स्थापना दिवस के मौके पर किया जाएगा सम्मानित

धमतरी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा एक नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश के सर्वोत्कृष्ट खिलाड़ियों को गुण्डाधुर और महाराजा प्रवीरचंद भेजदेव पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसके तहत पुरस्कार स्वरूप एक लाख रूपए, अलंकरण फलक एवं प्रशस्ति पत्र से दिया जाता है।

जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर तय की गई है। इस संबंध में अधिक जानकारी और आवेदन के प्रारूप के लिए विभागीय वेबसाईट www.sportsyw.cg.gov.in का अवलोकन किया जा सकता है।

खेल अधिकारी सुश्री सुधा कुमार ने बताया कि यह दोनों सम्मान ऐसे खिलाड़ियों को दिया जाएगा, जो भारत सरकार, खेल मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय स्तर के खेल अलंकरण के लिए विचार क्षेत्र में लिया जाता है। गौरतलब है कि गुण्डाधुर सम्मान ऐसे खिलाड़ियों को दिया जाएगा, जो सीनियर वर्ग की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप अथवा राष्ट्रीय खेलों में छत्तीसगढ़ की ओर से भाग लेकर पदक प्राप्त किए हो अथवा अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया हो।

इसी तरह महाराजा प्रवीरचंद भंजदेव सम्मान वर्ष 2017-20 में तीरंदाजी के राष्ट्रीय चैम्यिनशिप में सीनियर वर्ग अथवा खेलों में छत्तीसगढ़ की ओर से भाग लेकर पदक प्राप्त किए हों अथवा तीरंदाजी के अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया हो।