छत्तीसगढ की बास्केटबाल टीम ने जीता कांस्य पदक………..

रायपुर-    पंजाब के भटिंडा मे 28 नवबंर से 3 दिसंबर तक आयोजित 59 राष्ट्रीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता मे छत्तीसगढ की बास्केटबाल टीम ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए,, छत्तीसगढ का नाम एक बार फिर रोशन किया है, छत्तीसगढ के शालेय बालक 19 वर्ग मे छत्तीसगढ के नौजवान खिलाडियो ने अपने बेहतर खेल के कारण प्रदेश को कांस्य पदक दिलाया है।

गौरतलब है कि 6 दिनो तक पंजाब के भटिंडा मे चली बास्केटबाल प्रतियोगिता मे छत्तीसग ने तीसरा स्थान प्राप्त किया, जबकि मेजबान पंजाब पहले स्थान और राजस्थान की टीम दूसरे स्थान मे रही है। ये जानकारी छत्तीसगढ टीम के कोच राजेश प्रताप सिंह ने टेलीफोन पर फटाफट न्यूज को दी है।

राष्ट्रीय शालेय बास्केटबाँल प्रतियोगिता में छ0ग0 बालक टीम को कांस्य पदक(प्रेस विज्ञप्ति) 

भटिंड़ा। भटिंड़ा में दिनांक 28 नव0 से 3 दिसम्बर तक आयोजित 59 वीं राश्ट्रीय षालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में बास्केटबाॅल खेल में छ0ग0 की बालक टीम ने कर्नाटक को हराकर कांस्य पदक पर कब्जा किया। उक्ताषय कि जानकारी देते हुए दल प्रबंधक किषोर मेहरा ने बताया कि तृतीय एवं चतुर्थ स्थान के लिए हुए मैच में छ0ग0 ने कर्नाटक को 60 – 38 अंको से परास्त किया। छ0ग0 कि और से भृगेन्द्र प्रताप सिंह ने 22 अंक, रवि कुमार ने 14 अंक, अंकित कुमार बिष्नोई ने 11 अंक, सैफ हाषमी ने 03 अंक, अभिशेक सिंह ने 05 अंक,रजत श्रीवास्तव ने 02 अंक एवं आकाष निर्वाल ने 03 अंको का योगदान दिया। जबकि विष्वेन्द्र सिंह आकाष चैबे एवं त्रिषाला बाबु ने उत्कृश्ट रक्षण का प्रदर्षन किया। छ0ग0 टीम ने लीग मैचेस में विधा भारती, के0 वी0 एस0 ,एवं हिमाचल प्रदेष को परास्त कर प्रि- क्वार्टर फायनल में जगह बनायी। प्रि- क्वार्टर फायनल आन्ध्र प्रदेष को जबकि फवाट्रर फायनल में दिल्ली को परास्त किया। सेमी फायनल में छ0ग0 टीम राजस्थान से परास्त हो गयी थी। छ0ग0 कि बालिका टीम भी फकवार्टर फायनल में चंड़ीगढ की टीम से एक अंक के अंतर से परास्त हुई। उल्लेखनिय है कि छ0ग0 कि 14 वर्श कम बालक टीम ने गोटन राजस्थान में सब जुनियर राश्ट्रीय षालेय बास्केटबाँल प्रतियोगिता में रजत पदक प्राप्त किया है। भटिंड़ा में ही कल छ0ग0 की बालक एवं बालिका टीम ने भी कांस्य पदक प्राप्त किया है। बालक टीम ने आन्ध्र प्रदेश को एवं बालिका टीम ने हरियाणा को परास्त किया। छ0ग0 कि बास्केटबाँल कि बालक टीम इस प्रकार हैः- भृगेन्द्र प्रताप सिंह, रवि कुमार, अंकित कुमार बिष्नोई, सैफ हाषमी, अभिशेक सिंह,रजत श्रीवास्तव , आकाष निर्वाल (सभी राजनांदगांव) विष्वेन्द्र सिंह (दुर्ग) आकाष चैबे त्रिषाला बाबु रमन षुक्ला , अभिशेक तिकी्र (सभी रायपुर)। उनकि इस उपलब्धि पर उन्हे सांसद मधुसुदन यादव, जिला बास्केटबाँल संध के अध्यक्ष नरेष ड़ाकलिया कार्पोरेषन बास्केटबाँल संध के अध्यक्ष दिनेष षर्मा, जिला क्रिकेट संध के अध्यक्ष सुषील कोठारी, सहायक संचालक खेल संजय पाँल, छ.ग.प्रदेष कबड्डी संघ के अध्यक्ष अषोक चैधरी, वरिश्ठ उपाध्यक्ष डी.डी.साहू, जिला हाँकी संध के अध्यक्ष नीलम जैन, फुटबाँल संध के अध्यक्ष रमेष ड़ाकलिया, छ.ग. हाँकी के सचिव फिरोज अंसारी,जिला नेटबाँल संध के अध्यक्ष विनय मदान, युगान्तर पब्लिक स्कुल के प्राचार्य मधुसुदन नायर, युगान्तर पब्लिक स्कुल के खेल संचालक सुनिल बरड़िया, गौतम भंसाली, अखराज कोटड़िया एवं अन्य संचालकगण, दिनेष प्रताप सिंह, रामनाथ रजक, आलोक मानव, मुन्ना लाल जायसवाल एवं प्रदीप षर्मा में सहित विभिन्न खेल संधो के पदाधिकारियों ने भी खिलाड़ियों को बधाई दी ।