पति के अत्याचार से परेशान महिला ने चार बच्चों संग कुएं में लगाई छलांग, चारों बच्चों की हुई मौत

मध्य प्रदेश। मंदसौर जिले के गरोठ थाना क्षेत्र में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर पीपलखेड़ा गांव में रविवार की सुबह 6 बजे एक बंजारा समाज की महिला अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूद गई। घटना की सूचना मिलते ही आनन-फानन में ग्रामीण मौके पर पहुंचे। यहां किसी तरह से ग्रामीणों की मदद से सभी लोगों को बाहर निकाला गया। हालांकि इस हादसे में चारों बच्चों की मौत हो गई। वहीं महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। घटना के बाद से परिजनों में शोक का माहौल है। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Random Image

ग्रामीणों ने महिला को बचाया

बताया जा रहा है कि गरोठ थाना क्षेत्र के पीपलखेड़ा गांव में एक महिला अपने चार बच्चों के साथ कुएं में कूद गई। इसकी सूचना मिलते ही गांव वाले मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से महिला को सुरक्षित निकाला गया, लेकिन उसके चारों बच्चों को बचाया नहीं जा सका। महिला के चारों बच्चों को जब तक बाहर निकाला गया, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंच गई। मिली जानकारी के अनुसार चारों बच्चों की डूबने से मौत हो गई। बच्चों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है। चारों बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए गरोठ सिविल अस्पताल भेज दिए गए हैं। बच्चों की पहचान बंटी (9), अनुष्का (7), मुस्कान (4) और कार्तिक (2) के रूप में की गई है।

आए दिन मारपीट करता था पति

जानकारी अनुसार पति-पत्नी में आए दिन विवाद होता रहता था। इसी बात से परेशान होकर महिला ने अपने चारों बच्चों के साथ कुएं में छलांग लगा दी। महिला सुगना बाई (40) का पति रोबु सिंह कंबल बेचने का काम करता है। ज्यादातर समय वह कंबल बेचने के काम से बाहर ही रहता है। कुछ दिनों पहले ही ये घर वापस आया था। आये दिन अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था। पति ने घटना के एक दिन पहले भी पत्नी के साथ मारपीट की थी, जिसके बाद महिला रात भर गांव में बने आंगनबाड़ी स्कूल में अपने बच्चों को लेकर रुकी थी। सुबह महिला को लगा कि अब जिंदगी में कुछ बचा नहीं है तो उसने अपने चारों बच्चों के साथ जाकर अपने खेत में बने कुएं में छलांग लगा दी। गांव के लोगों ने जैसे-तैसे महिला को तो बचा लिया, लेकिन चारों बच्चों की मौत हो गई।