उपद्रवी ने शिवलिंग तोड़ा, तीनों तरफ से खुला था मंदिर, पुलिस हरकत में आई

भोपाल. मध्य प्रदेश के दमोह से एक शिवलिंग को तोड़े जाने का मामला सामने आया है। इस खबर के सामने आते ही इलाके की पुलिस हरकत में आ गई है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस घटना पर इलाके के एसएचओ बृजेश पांडे का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘कस्बे के बाहर खुले में एक मंदिर बना था, जो तीनों तरफ से खुला हुआ था। एक उपद्रवी द्वारा उसको तोड़ा गया है। हमनें मामले में शिकायत दर्ज कर ली है और मामले में जांच की जा रही है।’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला मडियादो इलाके का है। यहां सरकारी गर्ल्स हॉस्टल के पास एक पुराना छोटा शिव मंदिर है, जहां हर दिन पूजा करने के लिए लोगों का जमावड़ा लगता है। लेकिन सोमवार को जब लोग यहां पूजा के लिए पहुंचे तो उन्होंने देखा कि शिवलिंग के साथ किसी असामाजिक तत्व ने हरकत की है। इस दौरान शिवलिंग के पास एक बड़ा पत्थर भी पड़ा हुआ था।

ऐसे में लोगों ने ये आशंका जताई कि शिवलिंग को इसी पत्थर से खंडित किया गया है। घटना के सामने आने के बाद शिव भक्तों के बीच गुस्सा और निराशा है और वह इस मामले में दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि हालही में दमोह जिला मुख्यालय के धरमपुरा इलाके में भी एक शिव मंदिर को निशाना बनाया गया था। इस दौरान भी शिवलिंग को खंडित किए जाने की बात सामने आई थी। हालांकि आरोपी पकड़ा गया था।