कांग्रेस के विधायकों समेत दिग्गज नेताओं को इनकम टैक्स विभाग का नोटिस, बुलाया दिल्ली

भोपाल. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के कई विधायकों और पार्टी के दिग्गज नेताओं को दिल्ली आयकर विभाग ने समन जारी किया है। आयकर विभाग ने सभी नेताओं को दिल्ली बुलाया है। बता दें कि इसमें एमपी यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और झाबुआ से विधायक विक्रांत भूरिया को 21 फरवरी को आयकर विभाग ने दिल्ली तलब किया है। वहीं कांग्रेस से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ चुके देवाशीष जरारिया को भी आयकर विभाग ने समन भेज कर 13 फरवरी को दिल्ली स्थित इनकम टैक्स कार्यालय बुलाया है। इसी तरह से कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा को भी समन भेज कर आयकर विभाग ने दिल्ली तलब किया है।

महिला एवं बाल विकास विभाग में विभिन्न पदों पर भर्ती, 10वीं पास से ग्रेजुएशन तक के लिए अलग-अलग पोस्ट, जानिए पूरी डिटेल

देवाशीष जरारिया ने जारी किया वीडियो

वहीं इस पूरे मामले को लेकर देवाशीष जरारिया ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट भी किया है। एक्स पर बाकायदा वीडियो डालकर उन्होंने लिखा है कि केंद्र की मोदी सरकार, हम विपक्ष के कार्यकर्ताओं को ईडी, आईटी और सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है। मैं इसे डरने और झुकने वाला नहीं हूं, उनकी प्रताड़ना के विरुद्ध, आईटी अधिकारियों के विरुद्ध वापस लौटकर एफआईआर दर्ज कराऊंगा। 

छत्तीसगढ़ के इस जिले में होगा रेलवे लाइन का विस्तार, बजट में 300 करोड़ रुपए का प्रावधान

पीसी शर्मा सहित अन्य नेताओं को भी नोटिस

वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीसी शर्मा के मुताबिक मोदी सरकार की यह कोशिश है कि इस तरीके का दबाव बनाकर कांग्रेस के नेताओं को भाजपा में शामिल कराना है। वहीं यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को यह समन इनकम टैक्स की धारा क्षेत्र 131 के तहत मिला है, जिसके तहत उन्हें दिल्ली इनकम टैक्स कार्यालय में उपस्थित होकर इनकम टैक्स संबंधी हिसाब-किताब यानी कागज उपलब्ध कराना है। विक्रांत भूरिया ने भी एक्स पर लिखा कि सुबह उन्होंने पीएम से अपने क्षेत्र के लिए नर्मदा का जल मांगा था और शाम होते-होते आयकर विभाग का समन मिल गया, लेकिन वह ना डरे हैं ना डरेंगे।

दमदार इंजन और शानदार लुक के साथ TVS लॉन्च कर सकती हैं अपनी ये बाइक, इन BIKES को देगी टक्कर.!

PM Kisan Samman Nidhi 16th installment: पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त लेना है तो फटाफट करवा लें ये जरूरी काम, नहीं तो अटक सकता है पैसा!

Valentine Day 2024: यहां Valentine’s Day मनाने पर पाबंदी, जानिए क्यों?