OnePlus Smartphone: आज से पूरे भारत में बंद हो जाएगी OnePlus स्मार्टफोन की बिक्री? जानें कंपनी ने क्या कहा

Smartphone Mobile World: OnePlus के स्मार्टफोन की पूरे भारत में बिक्री बंद होने को लेकर पिछले कुछ दिनों से खबरें सामने आ रही हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मोबाइल रिटेल चेन ने 1 मई 2024 यानी आज से वनप्लस के स्मार्टफोन, टैबलेट और वियरेबल आइटम्स की बिक्री बंद करने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ इंडियन ऑर्गेनाइज्ड रिटेलर्स एसोसिएशन (ORA) ने OnePlus India के डायरेक्टर ऑफ सेल्स रणजीत सिंह को पत्र लिखकर उनके प्रोडक्ट की बिक्री नहीं करने का फैसला लिया है। इस मामले में अब कंपनी का बयान सामने आया है।

हार्दिक पांड्या पर BCCI का बड़ा एक्शन, अगली गलती पर हो जाएंगे बैन, जानिए- पूरा मामला क्या है?

पिछले दिनों आई रिपोर्ट में दावा किया गया था कि पूरे भारत के रिटेलर्स ने वनप्लस के प्रोडक्ट की ऑफलाइन बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। कई रिटेलर्स को कंपनी के साथ शिकायतें थीं और वो इसका सामना कर रहे थे। इस मामले में कंपनी का अब बयान सामने आया है। वनप्लस ने बताया कि कंपनी रिटेलर्स के साथ मिलकर इस मामले का हल निकालने की कोशिश कर रही है।

B.Ed डिग्रीधारी शिक्षकों के लिए राहत भरी खबर, “नहीं जाएगा नौकरी…दिया जाएगा D.El.Ed करने का मौका!” पढ़िए वायरल आदेश…

कंपनी ने क्या कहा

OnePlus ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि कंपनी को पिछले 7 साल से भारत के भरोसेमंद रिटेलर्स का सहयोग मिला है और वनप्लस उसकी कदर करता है। इस समय कंपनी अपने पार्टनर रिटेलर्स के साथ मिलकर चिन्हित किए गए मुद्दों को सुलझाने का प्रयास कर रही है। हम पूरी तरह से अपनी इस साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हालांकि, कंपनी के फोन की ऑफलाइन चैनल के माध्यम से बिक्री 1 मई यानी आज से बंद होगी या नहीं, इसे लेकर कंपनी ने कुछ नहीं कहा है।

छत्तीसगढ़ की महिलाओं को मिलेगी 1000 रुपए…इस दिन आएगी महतारी वंदन योजना की तीसरी किश्त…

बता दें रिटेलर्स को वनप्लस से शिकायत थी कि कंपनी बहुत कम प्रॉफिट मार्जिन दे रही है। साथ ही, कंपनी वारंटी और सर्विस क्लेम को प्रोसेस करने में भी देरी करती है। इन गंभीर समस्याओं को देखते हुए रिटेलर्स को वनप्लस के प्रोडक्ट की बिक्री बंद करने का फैसला लेना पड़ा। रिपोर्ट की मानें तो इस फैसले से 23 रिटेल चेन के 4,500 स्टोर प्रभावित होंगे। ये सभी रिटेल चेन आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तामिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात के हैं।

आपने भी लगवाए हैं कोरोना के समय Covishield Vaccine तो कभी भी हो सकती हैं मौत! सामने आए गंभीर Side Effects

लेट-लतीफी से परेशान हैं रिटेलर्स

ऑर्गेनाइज्ड रिटेलर्स एसोसिएशन का कहना है कि पिछले साल उन्हें OnePlus के प्रोडक्ट को बेचने में कई तरह की समस्यायों का सामना करना पड़ा, जिनका अब तक समाधान नहीं निकला है। कंपनी की तरफ से वारंटी और क्लेम को प्रोसेस करने में हो रही देरी की वजह से ग्राहक की नाराजगी झेलनी पड़ती है, जो उनके लिए एक और अतिरिक्त बोझ बन गया है। कंपनी की तरफ से आ रही दिक्कत की वजह से रिटेलर्स की इनवेंटरी खाली नहीं हो पा रही है और सेल में नुकसान हो रहा है। यूजर्स वनप्लस के स्मार्टफोन एवं अन्य प्रोडक्ट्स को ऑनलाइन Amazon India से खरीद सकते हैं।

टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सैमसन-पंत के साथ पांड्या को भी मिली जगह