इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं Mithun Chakraborty, जानकर उड़ जाएंगे होश

मनोरंजन डेस्क। मिथुन चक्रवर्ती किसी की पहचान के मोहताज़ नहीं है। वे भारतीय सिनेमा के एक सफल अभिनेता हैं। उनके करोड़ों फैंस भी हैं और दुनिया उन्हें मिथुन दा कहती है। वह एक अच्छे अभिनेता, डांसर, गायक, निर्माता और लेखक हैं। जब उन्होंने आई एम ए डिस्को डांसर गाने पर डांस किया तो बहुत ज्यादा फेमस हुए। उन्हें दुनिया भर में पसंद किया जाने लगा। उनका डांस करने का अपना एक अलग अंदाज था। वह राज्य सभा के सदस्य भी रहे हैं। वर्तमान में वे भाजपा के लिए काम करते हैं।

मिथुन दा ने वर्ष 1976 में मृणाल सेन की मृगया में डेब्यू किया था, और जिस पहली फिल्म पर उन्होंने काम किया, उसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का प्रतिष्ठित राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार मिला। नायक को व्यापक रूप से सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जाता है जिसने 1980 के दशक तक राज किया।

1980 के दशक के एकल दशक में अभिनेता ने 110 से अधिक फिल्मों का निर्माण किया था फिल्में, जिनमें शौकीन, डिस्को डांसर, हम पंछी और कई और अधिक शामिल हैं। यह दर्शाता है। कि उल्लेखित वर्ष में मिथुन चक्रवर्ती का वेतन कितना था। वर्ष 1989 में, वह रिकॉर्ड 19 फिल्मों में काम कर रहे थे। 1990 के दशक में अनुभवी नायक ने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था और इन फिल्मों में फूल और अंगार, प्यार का देवता, मेरे सजाना नाथ निबाना और कई और फिल्में शामिल थीं 190 के दशक के मिथुन दा ने पिछले एक दशक की तुलना में फिल्मों की तुलना में कॉरपोरेट क्षेत्र पर अधिक ध्यान केंद्रित किया और उन्होंने मिथुन की ड्रीम फैक्ट्री नाम से प्रोडक्शन कंपनी चलाना शुरू किया और देश के कई हिस्सों में होटल का संचालन भी शुरू किया।

मिथुन चक्रवर्ती की सम्पत्ति

2000 से, अभिनेता पार्श्व भूमिकाओं पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हुए दिखाई दिए हैं, जैसे कि वीर, हाउसफुल 2, ओह माय गॉड आदि। मिथुन दा कई सारे रियलिटी शो और अन्य विज्ञापन भी करते है। वर्तमान में उनकी कुल संपत्ति लगभग 300 करोड़ रुपए से ज्यादा है, जो बहुत अधिक है।

मिथुन चक्रवर्ती बॉलीवुड के सबसे रईस सितारों में से एक हैं। फिलहाल वो लंबे समय से लाइमलाइट से दूर हैं। उनकी आखिरी फिल्म ‘हवाईजादा’ थी जो साल 2015 में रिलीज हुई थी। फिल्में ना करने के बावजूद मिथुन दा का सालाना टर्नओवर करीब 240 करोड़ रुपए है।

इस घर की सुरक्षा के लिए मिथुन दा ने 38 कुत्ते पाल रखे हैं। मिथुन दा को जानवरों से बहुत प्यार है। मिथुन ने कुत्तों की देखभाल करने वाली संस्था केनल क्लब ऑफ इंडिया को भी जॉइन किया है। कुत्तों के अलावा मिथुन के घर में कई सारी यूनिक चिड़ियों का कलेक्शन है। इन जानवरों को एसी रूम में रखा जाता है। यहां उनके खेलने के लिए कई सारे गेम्स होते हैं। मिथुन की इन चार पैर वाली फौज को दिन में बांधकर रखा जाता है और रात में खोल दिया जाता है। 

whatsapp group