जब मछली की जाल में आ फंसा 7 फीट लंबा अजगर, जानें फ़िर क्या हुआ

अकसर मछली पकड़ते हुए लोगों के जाल में कचरा फंस जाता है लेकिन अगर इस दौरान जाल में कोई बड़ा सांप आ जाए तो कोई भी घबरा जाएगा। ओडिशा में हाल में कुछ ऐसा ही हुआ।

ओडिशा के वन विभाग ने शनिवार को कालाहांडी जिले के गोलामुंडा में गंगा सागर तालाब के पास मछली पकड़ने के जाल से 7 फीट लंबे अजगर को बचाया। बाद में उसे जंगल में छोड़ दिया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले हाल में यूपी के लखीमपुर खीरी में एक विशालकाय अजगर निकलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। अजगर की लंबाई और मोटाई इतनी थी कि देखकर कोई भी दहशत में आ जाएगा। हालांकि समय रहते ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। ग्रामीणों की सूचना के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे ओर अजगर को रेस्क्यू करके जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

सम्पूर्णानगर वन रेंज क्षेत्र के अंतर्गत मिर्चिया गांव स्थित एसएसबी कैम्प के पीछे किसान गुरदीप सिंह के खेत में शुक्रवार को विशालकाय अजगर देखे जाने से ग्रामीणों में हड़कम मच गया। किसान गुरदीप सिंह ने खेत में अजगर होने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही रेंजर आरपी रौतेला ने वन दरोगा किशन लाल वनकर्मी रामकुमार, शेरा हीरा सिंह, वाचर हीरा सिंह, अमर व जसवंत सिंह को लेकर खेत में आ पहुंचे। करीब एक घंटे बाद टीम अजगर को पकड़ सकी। पकड़े गए अजगर को टीम ने जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।