क्या.? देश में 25 सितंबर से फिर होगा संपूर्ण लॉकडाउन.. जानिए इस वायरल मैसेज की हक़ीक़त

नई दिल्ली। एक ओर देश कोरोना से लड़ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर अफवाह फैलाने वाले बाज़ नहीं आ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। सरकार इसे नियंत्रित करने की कोशिश में है। इस बीच सोशल मीडिया में सितंबर में लॉकडाउन लगाएं जाने की अफवाह उड़ रही हैं।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक चिट्ठी वायरल की जा रहीं हैं कि 25 सितंबर से एक बार फिर पूरे देश में फिर लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

चिट्ठी में दावा किया गया है कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने और देश में मृत्यु दर को कम करने के लिए, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण योजना आयोग के साथ भारत सरकार से प्रधानमंत्री कार्यालय और गृह मंत्रालय 25 सितंबर 2020 से 46 दिनों का सख्त लॉकडाउन पुरे देश में फिर से लागू होगा।

हालांकि प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने एक ट्वीट में बताया है कि यह चिट्ठी फर्जी है। पीआईबी ने कहा दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कथित रूप से जारी एक आदेश में दावा किया गया है कि उसने सरकार को 25 सितंबर से देशव्यापी लॉकडाउन फिर से लागू करने का निर्देश दिया है। यह आदेश फर्जी है। प्राधिकरण ने लॉकडाउन को फिर से लागू करने के लिए ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News