आखिर जानवर ऐसा कौन सा मंजन करते हैं? जिसकी वजह से उनके दांत खराब नहीं होते…

फटाफट स्पेशल: हममें से कई लोग अपने दांतो को लेकर बहुत परेशान होते हैं, बहुत ही कम लोग ऐसे होंगे जिनके दांत बिल्कुल परफेक्ट हो। ना वो पीले हो, ना ही टेढ़े मेढे हो और ना ही उनमें काडे लगे हों..

Random Image

कई सारे लोग अपने दांतो के दर्द से ही परेशान रहते हैं, तो कई लोग उन्हें परफेक्ट करने के लिए तार लगवाते हैं, और भी बहुत से ट्रीटमेंट करवाते हैं।

लेकिन क्या कभी आपने सुना है की जानवरो के दांत में दर्द हो रहा हो…? या उनके दांतो में काडे लगे हों, फिर वो कौन सा मंजन करते होंगे…?

आप सही सोच रहे हैं,, जानवर किसी तरह का मंजन यूज नहीं करते फिर भी उनके दांत काफी अच्छे और मजबूत होते हैं। जानते हैं क्यों…?आइए हम आपको बताते हैं-

आपको कभी न कभी तो किसी डॉक्टर ने सलाह दी होगी की कई सारी सब्जियां है जिन्हे कच्ची खानी चाहिए…लेकिन क्या हम कभी कच्ची सब्जी खाते हैं..! नहीं ना..? अगर खाना थोड़ा सा भी कच्चा होता है तो हम खाने की थाली ही छोड़ देते हैं..

लेकिन क्या जानवर कभी अपना खाना पका के खाते हैं…उन्हें तो जो मिला जैसा मिला सब खा जाते हैं। यही कारण है कि उनके दांत कभी खराब नहीं होते…और वो हमेशा स्वस्थ रहते हैं ना ही उनके दांतो में कभी दर्द होता ना ही कभी काडा लगता । क्योंकि जो जितनी मेहनत करता है वह उतना ही मजबूत बनता है, और कच्ची चीज खाने में कितनी मेहनत लगती है ये आपको बताने की जरूरत नहीं है।

लेकिन जानवर जल्दी इसलिए मर जाते हैं क्योंकि वृद्ध होने के बाद उनके दांत झड़ जाते हैं, जिसकी वजह से वे कुछ खा नहीं पाते और भूख में मर जाते हैं।

इंसान हमेशा से ही सुख भोगी रहा है, वह किसी भी तरह से खुद को कष्ट नहीं देना चाहता,, और पका हुआ खाना तो दांतो को बिना तकलीफ दिए हुए आसानी से खाया जा सकता है। तो आप सोचिए वो मजबूत कहां से हो पाएंगे…?