Weather Update: कड़ाके की ठंड के बीच इन राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, जानें मौसम का अपडेट



Weather Update: उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लगातार पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत कई मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली समेत आसपास के मैदानी इलाकों में 22 तारीख को बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत में 21 तारीख से लेकर 25 तारीख तक पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है जिसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ का असर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक देखने को मिल सकता है। IMD मुताबिक 24 और 25 जनवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तर भारत में चल रही शीतलहर पर असर देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के राज्यों में 19 जनवरी से शीतलहर से राहत मिल सकती है। हालांकि, इस ताजा पश्चिमी विक्षोभ से पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। वहीं, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक खतरनाक सर्दी पड़ सकती है। जबकि, दिल्ली समेत हरियाणा के कुछ इलाकों में भीषण शीतलहर देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में इस सीजन में अभी तक बारिश नहीं हुई है। नए पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश होती है तो इससे दिल्ली में प्रदूषण से राहत मिलेगी। इसके साथ ही आसपास के ग्रामीण इलाकों में भी इसका फायदा होगा। वहीं, कश्मीर के ऊपरी इलाकों में लगातार भारी बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा लगभग 6 फीट तक बर्फ जमा हो गई है।