Weather Update: आग लगाती गर्मी के बीच खुशखबरी! अगले 48 घंटे में इन राज्यों में होगी बारिश, यहां मानसून की एंट्री; जानिए- IMD का ताजा अपडेट

Weather Update, Aaj Ka Mausam, IMD Weather Forecast, Mansoon Update, Mausam Ki Jaankari: अरब सागर से चलने वाली हवाएं दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम भारत के लिए राहत लेकर आएगी। पाकिस्तान बॉर्डर पर पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के अधिकतम तापमान में कमी आने लगी है। अगले दो से तीन दिनों में हीट वेव से राहत मिलने की संभावना है।

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में कैसा रहेगा मौसम? Weather Update

मौसम विभाग (IMD Weather) के अनुसार, अगले 48 घंटे के अंदर पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में बारिश संभव है। इससे तापमान में गिरावट आएगी और प्रचंड गर्मी से राहत मिलेगी। वहीं, मानसून आगे बढ़ रहा है। शुक्रवार को उत्तर-पूर्व के प्रदेशों में छा गया। अगले 5 दिनों तक इस हिस्से में तेज बारिश हो सकती है।

राजस्थाम में मौसम मे लिया करवट

आईएमडी (IMD Weather) के अनुसार, दक्षिण-पूर्व में मानसून और उत्तर-पश्चिम में अरब सागर की हवा व बरसात के असर से पूरे देश के तापमान में गिरावट आएगी। अरब सागर में चक्रवात बनने के कारण हवा पश्चिम से पूर्व की तरफ बहने लगी है। इस कारण राजस्थान में मौसम मे करवट ले लिया है। शुक्रवार को उत्तर-पूर्वी राजस्थान और हरियाणा के पश्चिमी इलाकों में आंधी के साथ बारिश हुई।

इन राज्यों में होगी बारिश? Weather Update

स्काईमेट के अनुसार, शनिवार को हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और पश्चिम यूपी में बारिश संभव है। जिससे लू से राहत मिलेगी। एनसीआर से सटे जयपुर और भरतपुर में 40-50 किमी प्रतिघंटे की गति से हवा चल सकती है। उत्तर-पश्चिम इलाकों को हीट वेव से मुक्ति मिलेगी। हालांकि एजेंसी ने तापमान में वृद्धि होने की भविष्यवाणी की है।

केरल में प्रवेश कर गया मानसून

मौसम विभाग (IMD Weather Update) के अनुसार, शुक्रवार को केरल में मानसून ने प्रवेश कर लिया, जो अपनी रफ्तार में है। अगले कुछ घंटों में पूर्वोत्तर के प्रदेशों में छा गया। बंगाल क बड़े हिस्से में भी पहुंच गया। इस दौरान केरल में बारिश की गतिविधियों में कमी आई है। हालांकि पूर्वोत्तर में बरसात जारी है। तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में बारिश की संभावना है।

इन्हें भी पढ़िए –

AAP विधायक का ऐलान! नरेंद्र मोदी तीसरी बार PM बनें तो सिर मुंडवा लूंगा, भाजपा ने ऐसे लिए मजे

Oppo के इस फोन पर मिलेगा ऐसा फीचर जो iPhone 15 में भी नहीं है, 13 जून को धमाकेदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Oppo F27 Series

Weather Update: कहीं बारिश की संभावना तो कहीं लू की चेतावनी, जानें- छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों का हाल, मौसम का ताजा अपडेट

किराए पर गर्लफ्रेंड: ये लड़की बन सकती है आपकी भी गर्लफ्रेंड, बस खर्च करने होंगे इतने रुपए, हर सर्विस के लिए तय किए अलग-अलग रेट

लड़की की शादी हुई तो सहेली को बनवा दिया बॉयफ्रेंड की प्रेमिका, लड़का रात में दीवार फांद कर मिलने पहुंचा, जानें फिर क्या हुआ?

छत्तीसगढ़ में बिजली हुई महंगी, 1 यूनिट बिजली की खपत पर आता था 4.21 रुपए का बिल, जानिए अब कितना आएगा