VIDEO: ऐसी मौत देखी ना सुनी… मंच पर कविता पाठ करते हुए माइक लेकर गिरे, निकल गई जान

पंतनगर/उत्तराखंड. अभी कुछ दिन पहले एक खबर ने विचलित कर दिया था जब रामलीला के मंचन में हनुमान का रोल निभा रहे कलाकार की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। इससे पहले दूरदर्शन के लाइव शो में एक कृषि वैज्ञानिक की मौत का वीडियो वायरल हुआ था। अब उत्तराखंड में एक कवि के कविता पाठ के दौरान भरे मंच पर हर्ट अटैक से मौत का वीडियो सामने आया है। उत्तराखंड के ऊधम सिंह नगर में कविता पाठ के लिए सजे मंच पर कविता पढ़ते-पढ़ते हार्ट अटैक से एक बुजुर्ग कवि की मौत हो गई और मौत का यह लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के डॉ बीबी सिंह सभागार में 28 जनवरी को कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था और इसमें कई कवियों ने शिरकत की। कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय स्वयं सुरक्षा अभियान ने भारतीय वीर जवानों के सम्मान में किया था।

देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि भरे मंच पर 75 वर्षीय कवि सुभाष चतुर्वेदी कविता का पाठ कर रहे हैं। कविता सुनाते हुए कवि सुभाष चतुर्वेदी माइक थामे कविता का पाठ करते हुए अचानक लड़खड़ाने लगते हैं। कोई कुछ समझ पाता तब तक वे माइक को लेकर मंच पर गिर पड़ते हैं। मंच पर विराजमान संचालक और अन्य कवि भी देखते रहते हैं। सुभाष चतुर्वेदी के मंच पर गिरते ही हड़कंप मच जाता है। मंच से उठाकर तुरंत कवि सुभाष चतुर्वेदी को अस्पताल ले जाया जाता है, जहां डॉक्टर कवि को मृत घोषित कर देते हैं।

आजकल ऐसी मौत की खबरें और वीडियोज काफी सामने आ रहे हैं। हर्टअटैक की ऐसी खबरें अब धीरे-धीरे बढ़ने लगी हैं। इसमे ंउम्र का दायरा भी नहीं, बच्चे, युवा और बुजुर्ग, किसी को भी दिल का दौरा पड़ता है और तुरंत उनकी मौत हो जाती है।