एक ही घर में बारात में लेकर पहुंचे दो सगे भाई, एक दुल्हन संग लौटा, दूसरा पहुंचा अस्पताल

सीकर। राजस्थान के सीकर जिले में फेरों के बाद घर जा रहे दुल्हा-दुल्हन को गोली मारने की घटना सामने आई है। घटना में दोनों घायल हो गए। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, यह घटना नीम का थाना इलाके में शनिवार को उस समय हुई जब हेमराजपुरा गांव में शादी के बाद दुल्हन विदा होकर ससुराल जा रही थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, झुंझुनूं के दो भाइयों की बारात हेमराजपुरा गांव में आई थी। दोनों भाइयों की शादी एक ही घर में दो सगी बहनों से हुई। दोनों अलग-अलग कार में अपनी-अपनी दुल्हन लेकर घर लौट रहे थे। इस दौरान बाइक पर सवार तीन युवकों ने उनकी कार का पीछा शुरू कर दिया। एक जगह इन लोगों ने कार रुकवाकर दूल्हे व दुल्हन पर गोली चलाई। इस हमले में दूल्हा-दुल्हन घायल हो गए। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए। 

घटना की जानकारी मिलते पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को पूछताछ में तीनों आरोपियों के ठिकाने का पता चला, जिसके बाद पुलिस की टीम उन्हें पकड़ने के लिए उनके ठिकाने पर गई। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि, जवाबी कार्रवाई के बाद जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

सदर थाना प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक घटनास्थल से फरार हो गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, गोली लगने के बाद दूल्हा-दुल्हन को जयपुर रेफर कर दिया गया है। 

पुलिस ने बताया है कि शुरुआती जांच में पता चला है कि हमलावरों में से एक दुल्हन से एकतरफा प्यार करता था। उसने शादी करने की इच्छा भी जताई, लेकिन लड़की के परिवार वालों ने इनकार कर दिया। इस पर आरोपी ने उन्हें धमकी भी दी। हालांकि, लड़की के परिजनों ने उसकी शादी किसी और से करवाने का निर्णय लिया, तो आरोपी ने दूल्हे की हत्या करने का इरादा किया। यही कारण था कि उसने अपने दो साथियों संग बीच रास्ते गाड़ी रोककर दूल्हे पर गोली चलाई।