छत्तीसगढ़ में मिला अमिताभ बच्चन का जुड़वा भाई… क्या है पूरा माजरा जानने के लिए पढ़े खबर

फटाफट विशेष : रायपुर – सबके दिलों में राज करने वाले अमिताभ बच्चन, जिनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है। उनकी एक झलक पाने के लिए लोग दूर दूर से उन्हें देखने आते हैं। सोचिए अगर आप कही जा रहे हो और अगर रास्ते में ही अमिताभ बच्चन मिल जाए तो आप क्या करेंगे..?

आप सही सोच रहे हैं आप उनका ऑटोग्राफ लेंगे उनके साथ सेल्फी लेंगे। इसी तरह का माहौल अभी छत्तीसगढ़ के रायपुर में है। रायपुर में अमिताभ बच्चन के जुड़वा भाई को देखा गया। जिसे देखने के बाद सब उनके साथ सेल्फी लेने, और मिलने के लिए दौड़ पड़े। वे भी अमिताभ बच्चन के चाहने वालों को निराश नहीं करते, जो भी उनके साथ फोटो खींचना चाहते है वे उनके साथ फोटो खींचा लेते हैं।

हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन के डुप्लीकेट राजधानी निवासी मेडिकल व्यवसाय से जुड़े अशोक मालू की। वे जहां भी जाते हैं, उन्हें पहली बार देखने वाले लोग असली अमिताभ बच्चन ही समझते हैं। मालू कहते हैं, मेरी शक्ल अमिताभ बच्चन से मिलती जुलती है, यह मेरा सौभाग्य है।

जब मालू का इंटरव्यू लिया गया तो उन्होंने बताया कि वे लगभग 13 साल पहले फिजियोथेरेपी कालेज में एक कार्यक्रम में गए थे जहां कुछ छात्राओं ने उन्हें अमिताभ बच्चन समझ लिया था। जब पता चला कि वो एक व्यापारी हैं तब उन्होंने कहा कि आप तो पूरे अमिताभ लगते हैं।

अशोक मालू ने बताया कि उनकी प्रशंसा से उन्हें अपने आपको बदलने की प्रेरणा मिली और तबसे वे अपना गेटअप चेंज कर अमिताभ बच्चन के रूप में घूम रहे हैं। उन्होंने अमिताभ की तरह फ्रेंच कट दाढ़ी रखना शुरू कर दीया। उनके हावभाव को अपना लिया।

उन्होंने बताया, जब अमिताभ बच्चन केबीसी की शूटिंग करने के लिए रायपुर आने वाले थे, तब वे उनसे मिलने की चाहत में एयरपोर्ट गये थे। उनके पहुंचते ही कई युवाओं ने उन्हें अमिताभ समझकर घेर लिया।

फिर उन्होंने सबको समझाया कि अमिताभ वो नहीं है। वे तो अभी आने वाले हैं।फिर उस दिन अशोक मालू की अमिताभ बच्चन से मुलाकात हुई और वे भी खुश हुए। इसके बाद मुंबई जाकर उन्हें फिर मिलने का अवसर मिला।