कश्मीर घाटी में बर्फ को चीर कर चलती दिखी ट्रेन, रेल मंत्री ने शेयर किया वीडियो

नई दिल्ली. Kashmir Snowfall: कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है। केवल देश के लोग ही नहीं, बल्कि दुनियाभर से पर्यटक यहां घूमने की ख्वाहिश रखते हैं। यह जगह सर्दियों में और भी खूबसूरत हो जाता है जब यह क्षेत्र बर्फ की खूबसूरत सफेद चादर से ढक जाता है। इस अद्भुत दृश्‍य की एक झलक पाने के लिए लोग वहां हफ्तों बिताना पसंद करते हैं। इन दिनों बड़ी संख्या में पर्यटक घाटी में बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर बर्फ के बीच ट्रेन गुजरने का वीडियो वायरल हो गया है।

दरअसल, रेल मंत्रालय अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें एक ट्रेन को क्षेत्र की बर्फीली घाटी से गुजरते हुए दिखाया गया है। इस वीडियो में आप जम्मू-कश्मीर के बनिहाल-बारामूला में बर्फ से लदी घाटी से गुजरती ट्रेन का एक मनोरम दृश्य देख सकते हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए रेल मंत्री ने कैप्शन में लिखा- कश्मीर की वादियों में स्नोफॉल।

देखिए वीडियो –

मनोरम दृश्‍य

अगर आप भी इस मौसम में कहीं घूमने की योजना बना रहे हैं, तो बरामूला-बनिहाल खंड पर ट्रेन यात्रा आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। यह यात्रा आपको न सिर्फ प्राकृतिक सौंदर्य से रूबरू कराएगी, बल्कि आपको घाटी में बर्फबारी का आनंद भी मिलेगा।

वित्त मंत्री ने 3 रेलवे कॉरिडोर बनाने का किया ऐलान

दूसरे सेक्टर्स की तरह अंतरिम बजट में रेलवे के लिए भी ऐलान किए गए हैं। अंतरिम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि 3 प्रमुख आर्थिक रेल कॉरिडोर (Railway Corridors) कार्यक्रम क्रियान्वित किए जाएंगे। वित्त मंत्री ने कहा कि रेलवे कॉरिडोर प्रोग्राम की पहचान पीएम गति शक्ति के तहत की गई है। इससे लॉजिस्टिक्स एफिशिएंशी बढ़ेगी और कॉस्ट में कमी आएगी।