TMC सांसद शांतनु सेन राज्यसभा से निलंबित, IT मंत्री से पेपर छीनकर फाड़ना पड़ा महंगा..

केंद्र सरकार में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से संसद के सदन में पेपर छीनकर फाड़ने के चलते टीएमसी सांसद शांतनु सेन पर कार्यवाही हो गई है। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कल सदन में मंत्री के बयान देते समय उनके व्यवहार पर बहुत ही दुख जताया है। शांतनु सेन से कहा गया कि कृप्या सदन से जाइए और सदन की कार्यवाही चलने दीजिए। उन्हें पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित किया गया है।

तृणमूल सांसद शांतनु सेन के राज्यसभा से संसद के पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। एक दिन पहले उन्होंने सदन में आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से पेपर छीन कर उसे फाड़ दिया था। उनके व्यवहार पर दुख जताते हुए राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा, ‘सदन में हो रही घटनाओं पर मैं बहुत ही ज्यादा आहत हूं। दुर्भाग्य से,मंत्री से सदन की कार्यवाही से जुड़े पेपर छीनकर और उसे टुकड़ों में फाड़ने से सदन की कार्यवाही नीचले स्तर पर पहुंच गई है। इस तरह का व्यवहार निश्चित तौर पर हमारी संसदीय लोकतंत्र पर हमला है। ‘

सदन की कार्यवाही 12 बजे शुरू हुई तो राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन से फिर अनुरोध किया कि वो सदन से चले जाएं, क्योंकि उन्हें सदन से निलंबित कर दिया गया है। इस संबंध में एक प्रस्ताव पेश हुआ और उसे मंजूर कर लिया गया है।

इससे पहले सभापति नायडू ने कहा था कि वो सदन से जाएं और सदन की कार्यवाही जारी रहने दें। लेकिन, टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कल की घटना को लेकर बयान देना शुरू किया तो उसपर हंगामा शुरू हो गया था। गौरतलब है कि टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कल आईटी मंत्री से उनके बयान देने के दौरान उनके हाथ से पेपर छीन लिया था और उसे फाड़ डाला था। बाद में उन्होंने सफाई में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी पर आरोप लगाने की कोशिश की थी। लेकिन, भाजपा सांसद कल से ही उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।