Home Breaking News इस एक्टर ने एक फिल्म में किए 45 रोल, बना डाला था...

इस एक्टर ने एक फिल्म में किए 45 रोल, बना डाला था वर्ल्ड रिकॉर्ड

जब संजीव कुमार ने ‘नया दिन नई रात’ में नवरस का किरदार निभाते हुए नौ अलग-अलग रोल किए थे तो देशभर में हंगामा मच गया। फैन्स उनका टैलेंट देखकर हैरान थे कि कोई एक ही समय पर एक साथ 9 अलग-अलग किरदार कैसे कर सकता है। फिल्म में डबल और ट्रिपल रोल करना कोई नई बात नहीं है लेकिन एक साथ 9 रोल करना बड़ी बात थी, लेकिन अब हम जिनके बारे में बताएंगे उनकी खबर सुनकर तो आपको 9 रोल कुछ भी नहीं लगेंगे। इस भारतीय एक्टर ने एक फिल्म में दस या पंद्रह नहीं बल्कि 45 रोल निभाकर रिकॉर्ड बनाया था।

भारतीय एक्टर जिनके नाम दर्ज है रिकॉर्ड

यह एक्टर जॉनसन जॉर्ज हैं और उनका यह रिकॉर्ड मलयालम फिल्म ‘अरनु नाजन’ में उनकी परफॉर्मेंस की वजह से बना। यहां एक कॉमेडियन ने एक फिल्म में 45 अलग-अलग रोल निभाए थे। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने जॉर्ज की अचीवमेंट को सर्टिफाई किया। इसमें लिखा है: “एक एक्टर के एक ही फिल्म में निभाए गए रोल्स का मेक्सिमम नंबर 45 है, जिसे जॉनसन जॉर्ज (भारत) ने केरल, भारत में फिल्म अरनु नाजन में कर दिखाया था। जॉनसन जॉर्ज ने इस फिल्म में गांधी, जीसस और लियोनार्डो दा विंची जैसे अलग-अलग रोल किए।

अरनु नाजन में जॉनसन जॉर्ज के 45 रोल

आरानु नाजन, पीआर उन्नीकृष्णन के डायरेक्शन में बनी एक मलयालम फिल्म है। ये फिल्म मार्च 2018 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फैंटेसी फिल्म में जयचंद्रन थगाझिकरन और मुहम्मद नीलांबूर लीड रोल्स में हैं। जॉनसन जॉर्ज फिल्म में अलग-अलग पर्सनैलिटीज के रोल में दिखे। उन्होंने 1 घंटे 47 मिनट की फिल्म में 45 अलग-अलग रोल किए।

दूसरे भी कर चुके हैं एक साथ कई रोल

जैसा कि हमने पहले बताया संजीव कुमार ने 1974 की फिल्म ‘नया दिन नई रात’ में नौ अलग-अलग रोल किए थे। यह फिल्म 1964 की तमिल फिल्म ‘नवरात्रि’ की रीमेक थी जिसमें शिवाजी गणेशन ने वही नौ रोल किए थे. साल 2000 में आई गोविंदा की हद कर दी आपने में गोविंदा ने छह रोल निभाए थे। इनमें हीरो और उनके परिवार के पांच सदस्य शामिल थे। 2008 में कमल हासन ने तमिल हिट दशावतारम में दस किरदार निभाए। इस फिल्म में वो 10वीं सदी के पुजारी से लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश और एक जापानी मार्शल आर्टिस्ट तक के रोल में दिखे।